पिता के गुजरने के बाद 9 वर्षीय बच्चे ने संभाली परिवार की जिम्मेदारी, फेसबुक पर शेयर हुई कहानी तो बदली किस्मत

इस बीच एक व्यक्ति ने बच्चे पर तरस खाकर उसके पकौड़ी बेचने की तस्वीर फेसबुक पर साझा की, साथ ही लोगों से अपील की, कि इसके बचपन को बचाये।

New Delhi, Feb 09 : आपने अकसर लोगों को कहते सुना होगा कि मेहनत करने वालों का साथ ईश्वर भी देते हैं, जी हां, कुछ ऐसा ही हुआ यतीम सुनील के साथ, दरअसल बीते 25 जनवरी को सुनील को लेकर एक फेसबुक पोस्ट लिखा गया, जिसके बाद उसकी जिंदगी संवरने लगी है, कल तक सड़क किनारे पकौड़ी बेच रहे 9 साल के बच्चे का अब स्कूल में चौथी कक्षा में एडमिशन हो गया है, वो स्कूल भी जाने लगा है।

Advertisement

पिता की मौत
सुनील के पिता मुखिया राजन का 5 महीने पहले असामयिक निधन हो गया, वो परिवार में एक मात्र कमाने वाले सदस्य थे, जिन पर पांच बच्चों, पत्नी और वृद्ध मां की जिम्मेदारी थी, लेकिन उनके निधन के बाद 9 साल के सुनील पर परिवार की जिम्मेदारी आ गई, सुनील ने बताया कि पिता के अचानक चले जाने से सब कुछ बर्बाद हो गये, परिवार भूखमरी की कगार पर पहुंच गया, तो लाचारी में मैंने पिता का कार्यभार संभालने की कोशिश की, स्टेशन के पास सड़क किनारे पकौड़ी बेचने लगा।

Advertisement

लोगों ने की मदद की पेशकश
इस बीच एक व्यक्ति ने बच्चे पर तरस खाकर उसके पकौड़ी बेचने की तस्वीर फेसबुक पर साझा की, साथ ही लोगों से अपील की, कि इसके बचपन को बचाये, जिसके बाद अनगिनत हाथ मदद के लिये आगे बढने लगे, किसी ने शिक्षा की जिम्मेदारी संभाली, तो कोई परिवार के भरण-पोषण में मदद करने की बात कही।

Advertisement

पिता बड़ा आदमी बनाना चाहते थे
सुनील के पिता अपने बेटे को पढा लिखा कर बड़ा आदमी बनाना चाहते थे, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था, वो सड़क किनारे पकौड़ी बेचने के लिये मजबूर हो गया था, हालांकि फेसबुक पोस्ट के बाद सुनील की तकदीर बदल गई है, वो स्कूल जाने लगा है, साथ ही सोशल मीडिया पर तमाम नकारात्मक खबरों के बीच इस सकारात्मक खबर की खूब तारीफ हो रही है।