नौकरी छोड़ केजरीवाल के NGO से जुड़ी, ऐसे शुरु हुई थी स्वाति मालीवाल-नवीन जयहिंद की लव स्टोरी

स्वाति मालीवाल का जन्म गाजियाबाद में हुआ है, उन्होने इंजीनियरिंग की पढाई की है, लेकिन साल 2006 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी छोड़ समाजसेवा करने आ गई।

New Delhi, Feb 19 : दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और उनके पति आप नेता नवीन जयहिंद का तलाक हो गया है, स्वाति ने खुद ही ट्विटर पर इसकी जानकारी सबको दी है, उन्होने कहा कि कई बार अच्छे लोग भी साथ नहीं रह पाते हैं, मैं उन्हें हमेशा मिस करुंगी, नवीन जयहिंद अरविंद केजरीवाल के खासमखास और आम आदमी पार्टी में हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष हैं। आइये आज इन दिनों की लव स्टोरी के बारे में हम आपको बताते हैं।

Advertisement

गाजियाबाद की है स्वाति
स्वाति मालीवाल का जन्म गाजियाबाद में हुआ है, उन्होने इंजीनियरिंग की पढाई की है, लेकिन साल 2006 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी छोड़ समाजसेवा करने आ गई, वो अरविंद केजरीवाल के एनजीओ से जुड़ी और आरटीआई के माध्यम से लोगों की मदद करने लगी, इसी एनजीओ से नवीन जयहिंद भी जुड़े थे, जहां दोनों की पहली मुलाकात हुई, फिर प्यार हो गया।

Advertisement

हरियाणा के हैं जयहिंद
नवीन जयहिंद मूल रुप से हरियाणा के रोहतक के रहने वाले हैं, अरविंद केजरीवाल उनकी सादगी और ईमानदारी से काफी प्रभावित थे, इस वजह से एनजीओ के बाद भी उन्हें अपने साथ रखा, एनजीओ में काम करते हुए नवीन और स्वाति ने प्रेम विवाह किया, केजरीवाल स्वाति को बहन मानते हैं, वो भी उनकी शादी में शामिल होकर उन्हें आशीर्वाद दिया था।

Advertisement

सीएम केजरीवाल की खास
दिल्ली में जब आम आदमी पार्टी की पहली बार सरकार बनी, तो स्वाति मालीवाल को केजरीवाल ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी, उन्हें अपना सलाहकार (शिकायत) बनाया था, हालांकि बाद में दिल्ली महिला आयोग की कुर्सी खाली हुई, जिसके बाद उन्हें इस पद पर बिठाया गया, स्वाति ने उम्मीद के मुताबिक सीएम को शिकायत का मौका नहीं दिया, दिल्ली में महिलाओं की आवाज उठाने के साथ-साथ वो 13 दिन अनशन पर रही, तब वो बलात्कारियों को 6 महीने में सजा देने की मांग कर रही थी, इसके लिये उन्हें खूब सुर्खियां मिली थी।

अब अलग होने का फैसला
अब स्वाति और नवीन ने अलग होने का फैसला लिया है, खुद स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि सबसे दुखद पल होता है, जब आपकी सुखद कहानी का अंत हो जाता है, मेरी हो गई है, मेरा और नवीन का तलाक हो गया है, मैं हमेशा उन्हें और हमारा जीवन, जो हम साथ बिता सकते थे, उसे मिस करुंगी।