ऑस्‍ट्रेलिया को उसी की जमीं पर चटा दी धूल, पहले ही मैच में इंडियन वुमेन्‍स क्रिकेट टीम का दबदबा

आइसीसी वुमेंस टी20 विश्व कप 2020 के पहले ही मैच में भारतीय महिला टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत कर ली है ।

New Delhi, Feb 21: ऑस्‍ट्रेलिया को उसी की धरती पर हिंदुस्‍तान की महिला क्रिकेट टीम ने धूल चटा दी । आज से आइसीसी वुमेंस टी20 विश्व कप 2020 का आगाज हो गया है । मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में महज 4 विकेट पर 132 रन बनाए । यानी की कंगारू टीम को जीत के लिए 133 रनों के लक्ष्य मिला था। ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 19.5 ओवरों में सारे विकेट गंवाकर मैच 17 रनों से हार गई ।

Advertisement

भारत ने पहले की बैटिंग
सिडनी में खेले गए इस मैच में कंगारू टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने भारत के खिलाफ टॉस   जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी । भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 132 रन बनाए थे । भारतीय टीम की ओर से दीप्ति शर्मा ने 49 रन, शेफाली ने 29 और जेमिमा ने 26 रन की पारी खेली। वहीं 133 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका 32 रन पर ही लग गया, बेथ मूनी 6 रन बनाकर शिखा पांडे का शिकार बनीं। वहीं मेग लेनिंग को राजेश्वरी गायकवाड़ ने 5 रन पर तानिया भाटिया के हाथों कैच आउट करवा दिया।

Advertisement

पूनम यादव का शिकार बनी ऑस्‍ट्रेलियन टीम
वहीं एलिसा हैली ने शानदार पारी खेली, लेकिन पूनम यादव के हाथों बच नहीं पाईं । हैली को पूनम ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। पूनम यादव ने ऑस्ट्रेलिया का चौथा और अपना दूसरा विकेट रशेल हेनेस के तौर पर लिया। पूनम ने रशेल को 6 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने एलिस पैरी को शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। पूनम यादव ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका भी दिया, उन्होंने जेस जोनासेन को दो रन पर तानिया भाटिया के हाथों कैच आउट करवा दिया।

Advertisement

ये है दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन
इंडिया – शफाली वर्मा, स्मृति मंधाना,जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर(कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया(विकेटकीपर), अरुणधति रेड्डी, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड।
ऑस्‍ट्रलिया – एलीसा हैली(विकेटकीपर), बेथ मूनी, एश्ले गार्डनर, मेग लैनिंग(कप्तान), एलिस पैरी, रशेल हेनेस, एन्नाबेल सदरलैंड, जेस जॉनसन, डेलिसा किमिन्सी, मॉली स्ट्रानो और मेगन स्कुट।