पिता क्रिकेट खेलने से रोकते थे, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जिताऊ प्रदर्शन के बाद मां ने कही बड़ी बात

28 वर्षीय पूनम यादव ने शानदार गेंदबाजी की, ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच आसानी से जीतती दिख रही थी, लेकिन पूनम ने पासा ही पलट दिया।

New Delhi, Feb 22 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्वकप में अपना अभियान जीत के साथ किया, सबसे ज्यादा 4 बार की विजेता और खिताब की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए भारतीय महिलाओं ने गजब की जीवटता दिखाई, एक समय मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के पाले में जाता दिख रहा था, लेकिन पूनम यादव ने अपनी फिरकी से पासा पलट दिया, उन्होने कंगारुओं को वो नाच नचाया, जो वो सालों तक नहीं भूल पाएंगे।

Advertisement

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्योता
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया, अच्छी शुरुआत बड़े स्कोर में तब्दील हो पाती, इससे पहले ही टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई, आखिरकार दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से टीम 132 के स्कोर तक पहुंच सकी, हालांकि कंगारु टीम इस लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर सकी और 17 रनों से मैच गंवा दिया।

Advertisement

पूनम बनी मेजबानों के लिया काल
28 वर्षीय पूनम यादव ने शानदार गेंदबाजी की, ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच आसानी से जीतती दिख रही थी, लेकिन पूनम ने पासा ही पलट दिया, उन्होने 10वें ओवर में सबसे खतरनाक दिख रही एलिसा हेली (35 गेंद में 51 रन) को पवेलियन भेजा, जिससे मैच में हरमनप्रीत की टीम की वापसी हुई। पूनम ने इस मुकाबले में 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

Advertisement

पिता क्रिकेट खेलने से करते थे मना
यूपी के आगरा में पैदा हुई पूनम के पिता रिटायर्ड फौजी हैं, सिर्फ 8 साल की उम्र में ही उन्होने क्रिकेटर बनने का फैसला लिया, लेकिन सामाजिक दबाव की वजह से पिता उन्हें क्रिकेट खेलने से रोकते थे, हालांकि पिता के रोकने के बाद भी पूनम नहीं मानी और उनका साथ दिया कोच हेमलता काला ने, उनके समझाने के बाद माता-पिता भी मान गये और फिर पूनम ने कभी पलटकर नहीं देखा।

मां करती हैं गर्व महसूस
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट हासिल करने वाली पूनम की मां इस सफलता से काफी खुश हैं, मुन्नी देवी ने कहा कि बेटी की सफलता से उन्हें गर्व महसूस होता है, शुरुआत जरुर थोड़ी मुश्किल थी, लेकिन बेटी ने मैच का पासा ही पलट दिया, जिससे वो काफी अच्छा महसूस कर रही हैं।