इस्लामिक आतंकवाद पर डोनल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, पाकिस्तान को लेकर कही बड़ी बात, वीडियो

डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेन्द्र मोदी एक चैंपियन है, जो भारत को विकास की दिशा में आगे ले जा रहे हैं।

New Delhi, Feb 24 : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच चुके हैं, अहमदाबाद में पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया, एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक भव्य नजारा देखने को मिला, ट्रंप ने अपने संबोधन में होली और दिवाली जैसे त्योहारों का जिक्र किया, साथ ही उन्होने कहा कि भारत में आज हिंदू, जैन, मुस्लिम, सिख समेत कई धर्मों के लोग रहते हैं, यहां दर्जनों भाषाएं बोली जाती है, फिर भी यहां लोग एक शक्ति के रुप में रहते हैं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में रहने वाले कई बिजनेसमैन गुजरात से आते हैं, अमेरिका के विकास में बड़ी भूमिका निभाने के लिये आप सभी का शुक्रिया।

Advertisement

कट्टरवाद के खिलाफ
ट्रंप ने कहा कि भारत-अमेरिका कट्टरवाद के खिलाफ एक साथ है, आतंकवाद के खात्मे के लिये हम एक साथ आते रहेंगे, देश के लिये जो खतरा है उसका हल मिलकर निकालेंगे, ट्रंप ने अपने भाषण में पाकिस्तान का भी नाम लिया, उन्होने कहा कि जल्द ही पाक की ओर से सीमा पर कोई हरकत ना हो, इसके लिये कोशिश करेंगे, उन्होने कहा कि पाक को आतंकवाद पर लगाम लगानी ही होगी, आतंकवाद के खिलाफ भारत-अमेरिका साथ मिलकर लड़ाई जारी रखेगा।

Advertisement

भारत-अमेरिका एक जैसा
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत आज अपने लोगों में विश्वास जताता है, जो कि अमेरिका और भारत को एक जैसा बनाता है, दोनों देशों में कई समानता है, जिसमें हर व्यक्ति को एक समान माना गया है, अपने संबोधन के दौरान ट्रंप ने स्वामी विवेकानंद और महात्मा गांधी का भी जिक्र किया, ट्रंप ने कहा कि भारत हर साल 2000 से ज्यादा फिल्में बनाता है, बॉलीवुड का पूरी दुनिया में स्वागत किया जाता है। ट्रंप ने कहा कि भारत ने दुनिया को सचिन और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिये।

Advertisement

गर्व की बात
डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेन्द्र मोदी एक चैंपियन है, जो भारत को विकास की दिशा में आगे ले जा रहे हैं, मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं, अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, हिंदुस्तान का सम्मान करता है, पीएम मोदी गुजरात ही नहीं देश के लिये गर्व हैं जो असंभव को संभव बना सकते हैं, मोदी की अगुवाई में देश तरक्की कर रहा है, विकास की यात्रा दुनिया के लिये मिसाल बन रही है।

Advertisement