आप दिल्ली में उलझे रहे, उधर आजम खान पर चला हंटर, पूरे परिवार के साथ गये जेल

विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में आजम खान ने पत्नी और बेटे के साथ जमानत की अर्जी लगाई थी।

New Delhi, Feb 26 : सपा सांसद आजम खान , उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम और सांसद पत्नी तजीन फातिमा को एडीजे कोर्ट ने 2 मार्च तक के लिये न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने के मामले में इनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ था, जिसके बाद तीनों बुधवार को कोर्ट में पेश हुए, जहां कोर्ट ने तीनों को न्यायिक हिसारत में भेजने का आदेश दे दिया, मामले की अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी।

Advertisement

जन्म प्रमाण पत्र
आपको बता दें कि विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में आजम खान ने पत्नी और बेटे के साथ जमानत की अर्जी लगाई थी, मामले में एडीजे की कोर्ट नंबर 6 में सुनवाई हुई, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया, अब तीनों अगले सात दिनों तक जेल में रहेंगे, मामले की अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी।

Advertisement

पहले था कुर्की का आदेश
इससे पहले मंगलवार को निचली अदालत ने सपा सांसद आजम खान और उनकी पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिये थे, इससे पहले सोमवार को एडीजे-6 की कोर्ट ने आजम और उनके परिवार की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था, अब्दुल्ला के खिलाफ दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने और दो -दो पासपोर्ट तथा दो पैन कार्ड बनवाने का मुकदमा चल रहा है, इनमें तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज करवाया है, उनका आरोप है कि अब्दुल्ला ने दो जन्म प्रमाण पत्र बनवा रखे हैं।

Advertisement

ये है पूरा मामला
रिपोर्ट के अनुसार आजम खान और उनके परिवार ने एक जन्म प्रमाण पत्र रामपुर नगरपालिका से बनवाया है, जिसमें उनकी जन्मतिथि 1 जनवरी 1993 दर्शाई गई है, दूसरा लखनऊ के अस्पताल से भी उन्होने जन्मप्रमाण पत्र बनवा लिया है, जिसमें उनकी जन्मतिथि 30 सितंबर 1990 है, बाद में पासपोर्ट और पैन कार्ड में उम्र ठीक कराने के लिये भी उन्होने पासपोर्ट और दूसरा पैन कार्ड बनवा लिया, जिसमें दूसरी जन्मतिथि है।

Advertisement