आजम खान को पत्नी और बेटे समेत रामपुर जेल से किया गया शिफ्ट, एसपी ने बताई अंदर की बात

रामपुर एसपी ने कोर्ट से गुहार लगाई थी, कि रामपुर जेल में आजम खान और उनके परिवार के रहने से कानून व्यवस्था गड़बड़ा सकती है।

New Delhi, Feb 27 : गिरफ्तारी के बाद सपा सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को एक रात रामपुर जेल में गुजारनी पड़ी, इसके बाद तड़के सुबह उन्हें सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया है, दरअसल रामपुर एसपी ने कोर्ट से गुहार लगाई थी, कि रामपुर जेल में आजम खान और उनके परिवार के रहने से कानून व्यवस्था गड़बड़ा सकती है, लिहाजा उन्हें बरेली या फिर किसी दूसरे जेल में शिफ्ट किया जाए, इसके बाद 27 फरवरी को तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया, सीतापुर जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की ।

Advertisement

दो जन्मप्रमाण पत्र का आरोप
आपको बता दें कि अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में आजम खान ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ जमानत की अर्जी दाखिल की थी, इस मामले में बुधवार को एडीजे-6 की कोर्ट में सुनवाई हुई। जहां से उन्हें सात दिन के लिये न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया है, इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर जेल भेजा गया, आजम खान और उनके बेटे को बैरक नंबर एक में रखा गया था, मामले की अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी।

Advertisement

पहले कुर्की का आदेश
इससे पहले 25 फरवरी को निचली अदालत ने सपा सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिये थे, 24 फरवरी को एडीजे 6 कोर्ट ने आजम खान और उनके परिवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

Advertisement

दो पासपोर्ट और जन्म प्रमाण पत्र का आरोप
आपको बता दें कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो जन्म प्रमाणपत्र, दो पासपोर्ट और दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे दर्ज है, इनमें तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराये हैं, उनका आरोप है कि अब्दुल्ला आजम ने फर्जी तरीके से दो जन्म प्रमाण पत्र बनवा रखे हैं।