सोशल मीडिया पर सबसे अच्‍छी तस्‍वीर, बुजुर्ग महिला नहीं जानती थी किसे दुखड़े सुना रही है

मानवता की मिसाल पेश करते हुए तेलंगाना के भूपलपल्ली में जिला कलेक्टर ने भी बुजुर्ग महिला की सारी बातें सुनीं ।

New Delhi, Feb 28: प्रशासन से न्‍याय की उम्‍मीद लगाए ना जाने कितने लोग सरकारी दफ्तरों के चक्‍कर लगाते रहते हैं । कई बार काम बन जाता है तो कई बार इंसान हार मान लेता है । लेकिन सोशल मीडिया पर आई एक तस्‍वीर दिल को खुश कर देगी । एक प्रशासनिक अधिकारी का सेवा भाव आपके मन में भी उनके लिए सम्‍मान भर देगा । ये तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला जिस व्‍यक्ति को समस्‍या सुना रही थी, वो नहीं जानती थीं कि वो कौन हैं ।

Advertisement

तेलंगाना का मामला
तेलंगाना के भूपलपल्ली से आई इस तस्‍वीर ने सोशल मीडिया पर सबको हैरान कर दिया । यहां   बुजर्ग महिला सीढि़यों पर बैठी है साथ में एक शख्‍स हैं जो उनकी समस्‍या को ध्‍यान से सुन रहे हैं । ये शख्‍स कोई आम इंसान नहीं बल्कि इकाले के कलेक्टर मोहम्मद अब्दुल आजिम हैं । कलेक्‍टर साहब ने बुधवार को अपने ऑफिस की सीढ़ियों पर बैठी एक बुजुर्ग महिला को देखा तो उनसे वहीं बैठकर समस्‍या सुन ली ।

Advertisement

पेंशन की समस्‍या से परेशान थी महिला
बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला को 2 साल से पेंशन नहीं मिली थी, जिसके लिए वह डीएम के पास पहुंची थीं। मानवता की मिसाल पेश करते हुएण तेलंगाना के भूपलपल्ली में जिला कलेक्टर ने भी बुजुर्ग महिला की सारी बातें सुनीं । उन्‍हाने तुरंत ही अधिकारी को बुलाकर आदेश जारी किया और महिला की समस्‍या का समाधान किया ।

Advertisement

सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्‍वीर
कलेक्टर साहब का ये अंदाज देखकर वहां मौजूद तमाम अन्‍य लोगों ने उनकी तारीफ की । सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो गई है । बताया जा रहा है कि भूपलपल्ली के कलेक्टर मोहम्मद अब्दुल आजिम बुधवार को जब अपने दफ्तर पहुंचे ही थे तो उन्‍हाने सीढ़ियों पर एक बुजुर्ग महिला को बैठा देखा। डीएम साहब खुद भी वहीं बैठ गए, और सारी बात सुनी । डीएम ने महिला से उसके पास मौजूद कागज मांगे और फिर जिले के डीआरडीओ को मौके पर ही बुला लिया। डीएम ने तत्काल डीआरडीओ को महिला की पेंशन रिलीज करने का आदेश दिया और वहीं पर सारी कार्रवाई पूरी कर दी ।