ताहिर हुसैन- मजदूरी करने आया था दिल्ली, बीस साल मेें ऐसे बन गया बड़ा कारोबारी और नेता

ताहिर हुसैन के पास उसके गांव में कुछ जमीन है, हालांकि वो गांव से ज्यादा लगाव रखता नहीं है, उसने गांव का पुश्तैनी मकान भी बेच लिया।

New Delhi, Feb 29 : उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के आरोपी पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन बीस साल पहले मजदूरी करने के लिये दिल्ली आया था, कुछ साल में ही वो यहां बड़ा कारोबारी बन गया, इसके साथ ही राजनीति में भी उसने पैठ बना ली, आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में टिकट दिया और निगम पार्षद बन गया, आइये मोहम्मद ताहिर हुसैन के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

यूपी से दिल्ली आया
यूपी के अमरोहा स्थित पौरारा गांव के रहने वाले ताहिर हुसैन करीब बीस साल पहले काम की तलाश में दिल्ली आया था, 5 भाइयों में ताहिर ही सबसे बड़ा है, उसका एक भाई अभी भी गांव में स्कूल चलाता है, ताहिर के दिल्ली आ जाने के कुछ समय बाद उनके पिता कल्लन सैफी भी परिवार के लिये बेटे के पास आ गये, इसके बाद इन लोगों ने गांव की तरफ पलट कर देखा भी नहीं।

Advertisement

पुश्तैनी मकान बेच दिया
सूत्रों ने बताया कि ताहिर के पास उसके गांव में कुछ जमीन है, हालांकि वो गांव से ज्यादा लगाव रखता नहीं है, उसने गांव का पुश्तैनी मकान भी बेच लिया। दिल्ली में ताहिर का कारोबार ठीक-ठाक चल रहा था, जिसके बाद उसने राजनीति में भी पैठ बनानी शुरु कर दी, इलाके के छोटे-मोटे कामों में दखल देने लगा, फिर आम आदमी पार्टी ने निगम पार्षद चुनाव में टिकट दिया और वो जीत गया।

Advertisement

गंभीर आरोप
आप नेता पर हिंसा फैलाने का आरोप है, पुलिस ने हत्या समेत कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है, पुलिस ने तफ्तीश में शामिल होने के लिये ताहिर को नोटिस भी भेजा है, आप निगम पार्षद के खिलाफ दयालपुर थाने में गुरुवार को हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का मामला दर्ज किया गया है, आईबी जवान अंकित शर्मा के परिजनों ने इन पर हत्या का आरोप लगाया है, आम आदमी ने भी ताहिर से किनारा कर लिया है, जब तक आरोपों की जांच नहीं हो जाती, वो पाक-साफ होकर बाहर नहीं निकल आते, तब तक के लिये पार्टी ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।