मध्य प्रदेश की सियासत में भूचाल, गुरुग्राम में हो रही थी तख्‍तापलट की तैयारी, आधी रात हाई वोल्टेज ड्रामा

मध्‍य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने बीजेपी पर विधायकों को खरीदने के आरोप लगाए हैं, मंत्री जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह ने कहा कि उन्‍होने ऐसा नहीं होने दिया और अब सरकार खतरे में नहीं है ।

New Delhi, Mar 04: मध्‍यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में मंगलवार देर रात उस वक्‍त भूचाल आ गया जब सरकार के मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उनके 8 विधायकों को गुरुग्राम के एक लग्जरी होटल में बंधक बनाया है और विधायकों को बड़ी रकम का ऑफर देकर खरीदने की कोशिश कर रही थी । सिंह ने बताया कि हमने अपने विधायकों को होटल से बाहर निकाल लिया है, और अब मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर कोई खतरा नहीं है ।

Advertisement

कमलनाथ सरकार को गिराने की साजिश
मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बीजेपी पर कमलनाथ सरकार को गिराने की कोशिश करने और विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप जड़ा ।  देर रात मंत्री जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह गुरुग्राम के होटल पहुंचे और विधायकों को बाहर निकालकर ही दम लिया । मीडिया से बातचीत में मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के 8 विधायकों को गुरुग्राम के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में बंधक बना रखा है । इनमें से 4 विधायक कांग्रेस पार्टी, 2 विधायक बहुजन समाज पार्टी और एक विधायक समाजवादी पार्टी से हैं, जबकि एक विधायक निर्दलीय है ।

Advertisement

Advertisement

विधायकों से मिलने नहीं दिया जा रहा – भनोट
देर रात चले ड्रामे में मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोट ने यह भी आरोप लगाया कि मंत्री जीतू पटवारी और मंत्री जयवर्धन सिंह के होटल पहुंचने पर उनको विधायकों से मिलने नहीं दिया गया । होटल में रखे गए विधायकों की निगरानी के लिए हरियाणा पुलिस को लगाया गया है । जिसके बाद तरुण भनोट खुद भी इन आठों विधायकों से मिलने के लिए गुरुग्राम के आईटीसी होटल के लिए निकल पड़े । आधी रात को ही कांग्रेस पार्टी अलर्ट हो गई और दूसरे विधायकों से भी संपर्क किया जाने लगा । कुछ समय बाद जानकारी मिली कि मंत्री जयवर्धन सिंह और जीतू पटवारी बीएसपी की निलंबित विधायक रमाबाई के साथ गुरुग्राम के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल से बाहर निकले हैं ।

Advertisement

बीजेपी पर गंभीर आरोप
पूरे घटनाक्रम को लेकर मंत्री जयवर्धन सिंह ने बीजेपी पर करारा हमला बोला ।  सिंह ने कहा –  ‘बीजेपी के पूर्व मंत्री और मुख्यमंत्री हार को सहन नहीं कर पा रहे हैं, जिसकी वजह से यह सब किया जा रहा है । बीजेपी के नेता नरोत्तम मिश्रा हमें वहां होटल के बाहर दिखे हैं । हमारे पास 6 विधायक वापस आ चुके हैं, जबकि बाकी विधायक हमारे संपर्क में हैं । हमने बड़ी मुश्किल से अपने विधायकों को होटल से बाहर निकाला है । इससे पहले मंगलवार सुबह ही कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी विधायकों को तोड़ने में लगी हुई है ।
दिग्विजय का ट्वीट
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया था –  ‘भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी के विधायकों को दिल्ली लाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है । बहुजन समाज पार्टी की विधायक राम बाई को क्या भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह चार्टर फ्लाइट में भोपाल से दिल्ली नहीं लाए? इस पर शिवराज सिंह चौहान कुछ कहना चाहेंगे? लेकिन हमें राम बाई पर पूरा भरोसा है । वो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रशंसक हैं और उनका समर्थन करती रहेंगी ।’