लड़की के लिये पहले की दोस्त की हत्या, फिर गढी ऐसी फर्जी कहानी, कि दो निर्दोष पहुंच गये जेल, ऐसे खुला राज

गौरव ने पुलिस को गुमराह करने के लिये फर्जी कहानी गढी, उसने गुड्डन के घर वालों को झूठी कहानी सुना दी।

New Delhi, Mar 07 : यूपी के मेरठ में एक सन्न कर देने वाला मामला सामने आया है, दरअसल एक युवक ने प्रेमिका के लिये पहले अपने दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी, फिर फर्जी कहानी सुनाकर दो निर्दोष को सलाखों के पीछे भिजवा दिया, हालांकि इतना करने के बाद भी केस का भांडा फूट गया, पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए केस सुलझाने का दावा किया है, आइये आपको बताते हैं कि ये मामला क्या है।

Advertisement

कुछ ऐसी है कहानी
ये मामला मेरठ के माधवपुरम के रहने वाले दो दोस्त निखिल उर्फ गुड्डन और गौरव की है, दोनों कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के एक डेयरी में काम करते थे, गौरव का डेयरी के पास ही रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन कुछ दिन बाद गौरव को पता चला कि उसकी प्रेमिका की लाइफ में कोई और भी लड़का है, और वो लड़का कोई और नहीं बल्कि उसका दोस्त गुड्डन है। गुड्डन ना सिर्फ उस लड़की से बातचीत करता था, बल्कि शादी भी करना चाहता था, इस बात से गौरव इतना परेशान हो गया, कि उसने उसे रास्ते से हटाने के लिये साजिश रची, 3 मार्च को दोनों बाइक से डेयरी पहुंचे, फिर योजना के मुताबिक गौरव ने तमंचे से निखिल के सिर में पीछे से गोली मार दी, और तमंचा डेयरी में ही छुपा दिया। गोली लगने से गुड्डन घायल हो गया और वहीं गिर कर मर गया।

Advertisement

बनाई फर्जी कहानी
इसके बाद गौरव ने पुलिस को गुमराह करने के लिये फर्जी कहानी गढी, उसने गुड्डन के घर वालों को झूठी कहानी सुना दी, उसने बताया कि गुड्डन को रोहित और करण नाम के युवक ने उस समय गोली मार दी, जब दोनों बाइक से डेयरी जा रहे थे, मालूम हो कि रोहित और करण दोनों मृतक के पड़ोसी थे और दोनों के परिवार में पिछले कुछ समय से रंजिश चली आ रही थी।

Advertisement

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
मृतक के परिजनों ने घायल गुड्डन को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, फिर पीड़ित परिवार ने गौरव की झूठी कहानी पर भरोसा करके रोहित और करण के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, हालांकि फिर पुलिस ने मामले में जांच शुरु की, गौरव को बुलाकर सीन ऑफ क्राइम दोहराया, जिसमें उसके हाव भाव और बयान बदले मिले, पुलिस को शक हुआ, तो सख्ती से पूछताछ शुरु की, जिसमें वो टूट गया और सच्चाई बता दी। उसने बताया कि उसकी प्रेमिका से गुड्डन बात करता था और उसे चिढाता भी रहता था, इसी बात से वो रंजिश रखने लगा और मौका देखकर हत्या कर दी।

पुलिस ने कही ये बात
एसपी सिटी मेरठ ने बताया कि आरोपी से तमंचा बरामद कर लिया गया है और मुकदमे में नामजद किये गये दोनों युवकों को बरी कर दिया गया है, पुलिस की तफ्तीश का ही नतीजा है, कि दो बेगुनाह बच गये, जबकि दूसरे को फंसाने वाला आरोपी जेल की कोठरी में पहुंच गया है।