विश्वकप फाइनल- ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने तोड़ा हार्दिक पंड्या का रिकॉर्ड, भारत से अकेले छीन ले गई मैच

टी-20 विश्वकप के फाइनल में कंगारु बल्लेबाज ने सिर्फ 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके साथ ही उन्होने किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया।

New Delhi, Mar 08 : आईसीसी वुमेंस टी-20 विश्वकप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली ने अपने खेल से सबका दिल जीत लिया है, हीली ने भारतीय टीम के खिलाफ खिताबी मुकाबले में सिर्फ 39 गेंदों में 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, हीली ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 7 चौके और 5 छक्के भी लगाये, यानी उन्होने 58 रन सिर्फ 12 गेंदों में ही बना लिये, अपनी इस तूफानी पारी के दम पर हीली ने ना सिर्फ कंगारु टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया, बल्कि उन्होने कई बड़े रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिये।

Advertisement

हीली ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड
टी-20 विश्वकप के फाइनल में कंगारु बल्लेबाज ने सिर्फ 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके साथ ही उन्होने किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया, इससे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के नाम था, जिन्होने 2017 में चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 32 गेंदों में अर्धशतक लगाया था, हीली ने दो गेंद ही अपना पचासा पूरा कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Advertisement

सबसे बड़ी पारी
एलिसा हीली के नाम महिला टी-20 विश्वकप फाइनल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया, उन्होने हेली मैथ्यूज का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होने 2016 टी-20 विश्वकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 66 रनों की पारी खेली थी, अब ये रिकॉर्ड हीली के नाम हो गया है।

Advertisement

पहली महिला विकेटकीपर
कंगारु बल्लेबाज ने तीसरी बार टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 75 से ज्यादा का स्कोर बनाया है, ऐसा करनामा करने वाली वो दुनिया की पहली महिला विकेटकीपर बल्लेबाज है, पुरुष विकेटकीपर में 4 बार 75 से ज्यादा रनों की पारी मोहम्मद शहजाद खेल चुके हैं, हीली ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 5 छक्के लगाये, ये कारनामा पहले वाली पहली महिला क्रिकेटर और दूसरी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं, मेलबर्न पर टी-20 मुकाबले में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर (6 छक्के) के नाम दर्ज है।

पत्नी की पारी को स्टार्क ने किया एंजॉय
मालूम हो कि एलिसा हीली के इस विस्फोटक पारी को देखने के लिये उनके पति मिचेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका से फ्लाइट लेकर मेलबर्न पहुंचे थी, हीली ने भी अपने पति को निराश नहीं किया, उन्होने मैदान पर चौके-छक्कों की बारिश कर दी। अपनी पत्नी की बल्लेबाजी को स्टार्क ने खूब एन्जॉय किया, वो मैदान पर बीयर पीते दिखे, वो बेहद खुश नजर आ रहे थे ।