ज्योतिरादित्य सिंधिया का छलका दर्द, कमलनाथ सरकार की खोल दी पोल

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पिछले एक साल से एमपी सरकार में युवाओं की बातें नहीं सुनी जा रही थीं।

New Delhi, Mar 18 : एमपी में इन दिनों जारी राजनीतिक घमासान चरम पर है, कमलनाथ सरकार के दावे और विपक्ष के ताबड़तोड़ हमले के बीच कड़ियां उलझती जा रहा है, हालांकि ये तो सभी जानते हैं कि सियासी उठापटक की शुरुआत ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद शुरु हुई, अब तक कई लोगों के मन में ये सवाल है कि आखिर क्या वजह रही कि सिंधिया को कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाना पड़ा, खुद ज्योतिरादित्य ने एक इंटरव्यू में इस सवाल पर खुलकर बात की है।

Advertisement

ये है कांग्रेस छोड़ने की वजह
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पिछले एक साल से एमपी सरकार में युवाओं की बातें नहीं सुनी जा रही थीं, सरकार में भ्रष्टाचार व्याप्त था, साथ ही 10 दिनों से किसानों का कर्जमाफी का वायदा करने वाली सरकार 16 महीने बीत जाने के बाद बी अपना वादा पूरा नहीं कर पाई, सिंधिया ने कहा कि इन्हीं वजहों के चलते उन्हें कांग्रेस छोड़ने पर विवश होना पड़ा। सिंधिया ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सरकार में आने से पहले कांग्रेस पार्टी ने जो जनता से वायदे किये थे, उसे एक साल बाद भी पूरा नहीं किया गया, यही वजह है कि मैंने पार्टी छोड़ दी।

Advertisement

बीजेपी में महाराज का स्वागत
कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते 11 मार्च को बीजेपी की सदस्यता ले ली, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की मौजूदगी में उन्होने पार्टी ज्वाइन किया, बीजेपी ज्वाइन करने के बाद सिंधिया ने पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को धन्यवाद भी कहा था।

Advertisement

राज्यसभा उम्मीदवार
सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने के एक घंटे बाद ही उन्हें राज्यसभा के लिये उम्मीदवार घोषित कर दिया गया, कहा जा रहा कि अगले महीने अप्रैल में उन्हें मोदी सरकार में मंत्री पद भी दिया जा सकता है, सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।