दोषियों के वकील ने अब कहा – फैसला जानता था लेकिन इस वजह से केस लड़ने को था मजबूर

निर्भया के दोषियों को शुक्रवार तड़के फांसी दे दी गई, देश खुश है, निर्भया का परिवार खुश है लेकिन वकील एपी सिंह का क्‍या, उनका क्‍या कहना है अब इस पूरे मामले पर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Mar 20: निर्भया के गुनहगारों को फांसी के फंदे पर लटकने की खबर से शुरुआत हुई शुक्रवार सुबह की । ये दिन देशवासियों को याद रहेगा, निर्भया की मां इस दिन को निर्भय दिवस के रूप में मनाना चाहती हैं, उनका कहना है कि आज के बाद देश की हर बेटी सुरक्षित होगी । उनकी बेटी को अब न्‍याय मिला है । लेकिन इस पूरी जद्दोजहद के दौरान गुनहगारों को बचाने की कोशिश में जुटे रहे । पूरी रात कोशिश करते रहे कि किसी तरह आज फांसी टल जाए लेकिन ऐसा हुआ नहीं । अब एपी सिंह का बयान सुनकर आप हैरान रह जाएंगे ।

Advertisement

मुझे फैसला पता था : एपी सिंह
अब पूरे मामले पर निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह  ने कहा कि वो पहले दिन से जानते थे कि इस केस   में क्या फैसला आएगा । फिर भी उन्‍होने ये केस हाथ में लिया । सिंह ने ये कहकर सबको चौंका दिया कि वो ये केस नहीं लेना चाहते थे । सिंह ने कहा – मैं यह केस हाथ में लेना ही नहीं चाहता था, मैंने इसे लेने से मना कर दिया था । लेकिन दोषी पवन की पत्नी ने मेरी मां के सामने मुझसे रिक्वेस्ट की इसलिए मैंने इस केस को हाथ में लिया ।

Advertisement

केजरीवाल पर आरोप लगाए
वकील एपी सिंह ने बताया कि उन्‍हें कैसे इन सात सालों में गालियों और धमकियों से गुजरना पड़ा । उन्‍होने केजरीवाल पर भी आरोप लगाया । सिंह ने कहा कि निर्भया की मौत का राजनीतिक फायदा उठाया गया । अरविंद केजरीवाल पर जगह-जगह प्रदर्शन करवाने का आरोप भी एपी सिंह ने लगाया । वकील एपी सिंह ने अपनी तरफ से इन 7 सालों में पूरी कोशिश की, कि दोषियों को फांसी ना देकर उम्रकैद दी जाए । इसके लिए उसने कानून के हर दांव पेंच का सहारा लिया लेकिन आखिर में एक फाइनल फैसला आया, और गुनहगार फांसी पर लटका दिए गए । एपी सिंह ने मीडिया से बात करते हुए निर्भया के चरित्र पर भी सवाल उठाए ।

Advertisement

एपी सिंह मुर्दाबाद के लगे नारे
आपको बता दें आज सुबह जब निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा दी जा रही थी तो तिहाड़ जेल के बाहर एक अलग ही मंजर नजर आया । निर्भया को इंसाफ की जंग में शामिल रहे कई लोग जेल के बाहर मौजूद रहे, जैसे जैसे ही फांसी की खबर सामने आई, तिहाड़ जेल के गेट नंबर तीन के बाहर इकट्ठा हुई भीड़ ने ‘निर्भया जिंदाबाद, एपी सिंह मुर्दाबाद’ जैसे नारे लगाने शुरू कर दिए । लोगों ने इस समय मिठाई बांटकर जश्‍न मनाया ।