सायना नेहवाल – पीवी सिंधु पर भी कोरोना वायरस का खतरा, यह खिलाड़ी निकला संक्रमित

 ताईवान बैडमिंटन टीम का अभ्यास के दौरान जोड़ीदार था और माना जा रहा है कि उसने होटल से ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के एरिना तक टीम बस में यात्रा भी की थी ।

New Delhi, Mar 21 : कोरोना वायरस का खतरा अब बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधू पर भी मंडराने लगा है । सायना समेत न्‍य खिलाडि़यों ने इस बात पर हैरानी जताई है कि ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप के दौरान ताईवान राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास करने वाले एक खिलाड़ी को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है । बताया जा रहा है कि यह खिलाड़ी ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के दौरान बर्मिंघम में था ।

Advertisement

शुक्रवार को सामने आई खबर
डेनमार्क टीम के खिलाड़ी एच के विटिंगस ने शुक्रवार को ताईवान मीडिया की ये रिपोर्ट साझा की, उन्‍होने बताया   कि 10 साल की उम्र के एक खेल छात्र को कोविड-19 का पॉजिटिव पाया गया है । ये छात्र ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के दौरान मौजूद था । रिपोर्टों के मुताबिक वह ताईवान बैडमिंटन टीम का अभ्यास के दौरान जोड़ीदार था और माना जा रहा है कि उसने होटल से ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के एरिना तक टीम बस में यात्रा भी की थी ।

Advertisement

सिंधू और सायना भी थे हिस्‍सा
इस चैंपियनशिप में सायना और पीवी सिंधु समेत कई शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था । इस टूर्नामेंट का आयोजन 11 से 15 मार्च तक बर्मिंघम में हुआ था । सायना ने इस खबर को लेकर ट्वीट किया, ‘यह सुनकर काफी हैरान हूं।’ वहीं  भारत की खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा ने भी चिंता व्यक्त करते हुए ओह नो ट्वीट किया । खिलाड़ी  परूपल्ली कश्यप और अजय जयराम ने भी रिपोर्ट पर भी चिंता व्यक्त की ।

Advertisement

बीडब्ल्यूएफ ने रद्द किए 5 और टूर्नामेंट
कोराना वायरस के खतरे को देखते हुए विश्व बैडमिंटन महासंघ ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए पांच और टूर्नामेंट निलंबित कर दिये हैं । इनमें उपमहाद्वीपीय चैम्पियनशिप शामिल है । बीडब्ल्यूएफ की ओर से 12 अप्रैल तक अपने सारे टूर्नामेंट स्थगित कर दिये थे । महासंघ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि आगे भी पांच टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिये गए हैं । कोराना के खतरे से रोकने के लिए यही सबसे बेहतर तरीका इस समय माना जा रहा है ।