कोरोना से लड़ते हुए युवा डॉक्टर ने गंवाई जान, असली हीरो का अंतिम संदेश वायरल, वीडियो

सोशल मीडिया पर लोग युवा डॉक्टर को असली हीरो बता रहे हैं, उनकी तस्वीर पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है।

New Delhi, Mar 24 : भारत की तरह ही पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है, पाक के कब्जे वाले कश्मीर के गिलगित क्षेत्र से एक भावुक कर देने वाली खबर आई है, 26 वर्षीय डॉक्टर उसामा रियाज कोरोना वायरस के रोगियों का इलाज करते हुए उसके संपर्क में आ गये, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई है, सोशल मीडिया पर लोग उनके काम की सराहना करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं, उन्हें असली हीरो कहा जाता है, अधिकारियों ने उनके मौत की पुष्टि की है।

Advertisement

डॉक्टर की मौत का पहला मामला
पड़ोसी देश पाकिस्तानी में इस वायरस की वजह से किसी डॉक्टर की मौत का ये पहला मामला है, डॉ. उसामा रियाज हाल ही में ईरान और ईराक से लौटे मरीजों का इलाज कर रहे थे,  सूचना विभाग गिलगित बाल्टिस्तान की ओर से उनकी मौत की जानकारी दी गई है।

Advertisement

लोग कह रहे हीरो
सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तानी डॉक्टर को असली हीरो बता रहे हैं, उनकी तस्वीर पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है, इसके साथ ही एक वीडियो भी सामने आया है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि उसामा अंतिम संदेश दे रहे हैं, पहले कहा जा रहा है कि कमजोर दिल वाले वीडियो ना देखें, इस वीडियो में वो कह रहे हैं कि अपने परिवार को बचाने के लिये अपने घरों में ही रहें। कोरोना कोई मजाक नहीं है, ये बहुत बुरा वायरस है, परिवार के लिये, कौम के लिये, अपने आसपास के लोगों के लिये प्लीज अपने घर में ही रहें।

Advertisement

Advertisement

अंतिम सलाम
ट्विटर पर लोगों ने डॉ. उसामा को श्रद्धांजलि देते हुए अंतिम सलाम दिया है, जिसमें लोगों ने कहा कि इस बुरे दौर में इंसानियत को जिंदा करने वाले उसामा को सलाम, तो कई लोगों ने अलग-अलग शब्दों के जरिये उन्हें श्रद्धांजलि दी है। आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक भारत से ज्यादा बुरा हाल पाकिस्तान का है, अब तक कोरोना की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 800 से ज्यादा हो चुकी है।