कोरोना – संकट बढता देख फिर आगे आया अंबानी परिवार, अडानी का भी बड़ा ऐलान

राहत कोष में पैसा देने के अलावा रिलायंस ने ये भी फैसला लिया है, कि 50 लाख लोगों को अगले दस दिनों तक वो रोजाना भोजन करवाएंगे।

New Delhi, Mar 31 : कोरोना संकट ने पूरे देश को परेशान कर रखा है, पीएम मोदी ने देशवासियों से मदद की अपील की थी, जिसके बाद एक से बढकर एक दानवीर आगे आ रहे हैं, पीएम केयर्स फंड में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, आरआईएल ने बताया कि पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये के अलावा कंपनी महाराष्ट्र और गुजरात सीएम राहत कोष में भी 5-5 करोड़ रुपये की सहायता राशि देगी, इनके अलावा उद्योगपति गौतम अडानी ने भी 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

Advertisement

50 लाख लोगों को 10 दिन खाना
राहत कोष में पैसा देने के अलावा रिलायंस ने ये भी फैसला लिया है, कि 50 लाख लोगों को अगले दस दिनों तक वो रोजाना भोजन करवाएंगे, साथ ही रिलायंस फाउंडेशन ने 100 बेड का अस्पताल मात्र 2 हफ्तों में तैयार कर लिया है, जिसमें मुफ्त इलाज किया जाएगा।

Advertisement

इंफ्रास्ट्रक्चर के मोर्चे पर भी कंपनी ने की मदद
रिलायंस 1 लाख मास्क तथा हजारों की संख्या में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट भी तैयार कर रही है, ताकि देश के स्वास्थ्यकर्मियों का ख्याल रखा जा सके, इसके अलावा इमरजेंसी वाहनों में मुफ्त ईंधन और डबल डेटा रिलायंस पहले ही लोगों को उपलब्ध करा रहा है।

Advertisement

मुकेश अंबानी ने क्या कहा
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि हमें विश्वास है कि जल्द ही भारत कोरोना आपदा पर विजय हासिल कर लेगा, रियालंस की पूरी टीम इस संकट की घड़ी में देश के साथ है, कोविड 19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिये हम सबकुछ करेंगे। तो उनकी पत्नी नीता अंबानी ने कहा कि जैसे राष्ट्र कोविड 19 महामारी से लड़ने के लिये एकजुट है, वैसे ही रिलायंस फाउंडेशन अपने देशवासियों और महिलाओं के साथ मजबूती से खड़ा है, खासकर उन लोगों के लिये जो पहली पंक्ति में इससे लड़ रहे हैं, हमारे डॉक्टरों और कर्मचारियों ने भारत का पहला कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने में मदद की है, हम लोगों की मदद करने के लिये प्रतिबद्ध हैं।

गौतम अडानी ने दिये 100 करोड़
कोरोना के खिलाफ इस जंग में उद्योगपति गौतम अडानी ने भी बड़ा सहयोग दिया है, उनहोने पीएम रिलीफ फंड में 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, उन्होने ट्वीट कर लिखा, कोरोना के खिलाफ जारी जंग में अडानी फाउंडेशन ने पीएम केयर्स फंड में 100 करोड़ रुपये दान दिया है, अडानी ग्रुप आगे भी सरकार का समर्थन करने के लिये अतिरिक्त संसाधनों का योगदान देता रहेगा।