तबलीगी जमातियों ने बेशर्मी की हदें की पार, नर्सों के सामने की बेहूदा हरकतें, अब हुआ एक्शन

देश में कोरोना संकट के बीच किसी विस्‍फोट की तरह सामने आए मरकज में जुटे जमाती । अब जब देखभाल के लिए ले जाए गए हैं तो वहां बेहूदगी से बाज नहीं आ रहे हैं ।

New Delhi, Apr 03 : दिल्‍ली में कोरोना वायरस के मामले कुछ दिनों पहले तक परेशान करने वाले नहीं थे, लेकिन तबलीगी जमात के मरकज का खुलासा होते ही और यहां से जमातियों के निकलते ही हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं । जमात से जुड़े लोगों की जो खबरें आ रही हैं वो उनकी तबीयत को लेकर नहीं बल्कि उनके बेहूदा व्‍यवहार को लेकर आ रही हैं ।

Advertisement

अभद्र व्‍यवहार कर रहे हैं जमाती
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तब्लीगी जमात के जिन लोगों को जांच के लिए अलग-अलग अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है वो डॉक्टर और नर्सों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं । गाजियाबाद के MMG अस्पताल से जो खबर आ रही है वो शर्मनाक है, बताया जा रहा है कि यहां आए जमाती बिना कपड़ों के घूम रहे हैं, नर्सों से अभद्र व्‍यवहार कर रहे हैं ।
नर्सों ने लिखा पत्र
गाजियाबाद के MMG अस्पताल में क्वारंटाइन जमातियों पर वहां के स्‍टाफ ने ये आरोप लगाए हैं । अस्पताल की कई नर्सों ने मिलकर एक चिट्ठी चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट रविंद्र राणा के नाम लिखी । उन्‍होने गुहार लगाई गई कि अगर तब्लीगी जमात के कोरोना संदिग्ध ऐसी ही हरकत करते रहे तो ना सिर्फ उनका इलाज करना मुश्किल होगा बल्कि नर्सों के खुद संक्रमित होने का खतरा भी है ।

Advertisement

पुलिस ने की शिकायत दर्ज
गाजियाबद पुलिस को जब इस बारे में खबर लगी तो एसपी सिटी मनीष मिश्रा और एसडीएम दल बल के साथ अस्पताल पहुंचे । यहां अस्पताल में भर्ती छह जमातियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया । पुलिस को दी गई शिकायत इस प्रकार लिखी गई है – ”आपको सूचित किया जाता है कि हमारे अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में जो भी जमात से आए हुए मरीज भर्ती किए गए हैं वो बहुत ही अनुचित व्यवहार कर रहे हैं. बिना पैन्ट के वॉर्ड में घूम रहे हैं, स्टाफ को अश्लील इशारे कर रहे हैं, वार्ड में गंदे-गंदे गाने सुन रहे हैं, हमारे हाउसकिपिंग स्टाफ से बीड़ी और सिगरेट मांग रहे हैं, जब इन्हें दूर रहने को कहा जाता है तो साथ में बैठकर बातें करते हैं.”

Advertisement

छह जमाती किए गए ट्रांसफर
आपको बता दें दिल्‍ली के मरकज से दो दिन पहले ही गाजियाबाद के एम एम जी अस्पताल में छह जमातियों को भर्ती कराया गया था । ये लोग निजामुद्दीन मरकज में शिरकत करने के बाद गाजियाबाद के मंसूरी इलाके में लौटे थे । जांच के बाद इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव निकला है । नर्सों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आने के बाद पांच जमातियों को अस्पताल से हटाकर एक निजी कॉलेज आरकेजीआईटी में बनाए गए आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है ।

Advertisement