कोरोना : विप्रो के अजीम प्रेम जी ने खोल दिया खजाना, अंबानी-अडानी, टाटा रह गए बहुत पीछे

कोरोना से जंग में अब अजीम प्रेमजी फाउंडेशन भी सामने आया है, जी हां विप्रो कंपनी के प्रमुख अजीम प्रेम जी ने देश की मदद के लिए खजाना खोल दिया है ।

New Delhi, Apr 03 : कोरोना से जंग में देश कहीं कमजोर ना पड़ जाए, 21 दिन के लॉकडाउन का असर कोरोना से हार में ना बदल जाए इसके लिए देश के समृद्ध गण आगे आ रहे हैं और दिल खोलकर सरकार की मदद कर रहे हैं । अजीम प्रेमजी की कंपनी विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ ही अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जारी अभियान में 1,125 करोड़ रुपये का योगदान देने की घोषणा की है। जी हां ये एक बहुत बड़ी अमाउंट है और अजीम प्रेमजी ने इसे देश के नाम कर दिया है ।

Advertisement

बुधवार को जारी की जानकारी
विप्रो की ओर से कंपनी ने बुधवार को जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी। कंपनी की ओर से कहा गया कि इस राशि से संक्रमण से पहले मोर्चे पर लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों की मदद होगी। कंपनी की ओर से बताया गया कि दान की राशि में विप्रो लिमिटेड ने 100 करोड़ रुपये, विप्रो एंटरप्राइजेज ने 25 करोड़ रुपये और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने एक हजार करोड़ रुपये का योगदान दिया है। इस बयान में ये बताया गया कि यह डोनेशन की रकम अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के योगदान से अलग है।

Advertisement

Advertisement

केआईओसीएल ने भी किया डोनेट
इसके साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र की बड़ी कंपनी केआईओसीएल ने भी भारत में कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए पीएम-केयर्स कोष में  10 करोड़ रुपये का दान किया है । कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एम.वी.सुब्बा राव ने बताया कि राशि में कंपनी के कर्मचारियों के एक-एक दिन का वेतन भी जुड़ा हुआ है । सुब्‍बा राव की ओर से कहा गया कि कोरोना से लड़ने के लिए उनकी ओर से 10.1 करोड़ रुपये का योगदान किया जा रहा है । इसके साथ ही कंपनी की ओर से जरूरतमंदों को जरूरी वस्तुएं और भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

भेल की ओर से भी डोनेशन
इंजीनियरिंग कंपनी भेल की ओर से भी बुधवार को बयान जारी कर बड़े डोनेशन की जानकारी दी गई । उन्‍होने कहा कि कंपनी और उसके कर्मचारियों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए बनाए गए विशेष कोष पीएम-केयर्स में कुल 15.72 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। भेल की ओर से बताया गया कि उसने अपने सीएसआरकोष के माध्यम से 7 करोड़ रुपये का योगदान दिया है, वहीं उसके एंप्‍लॉईज की ओर से एक-एक दिन का वेतन पीएम-केयर्स फंड में दिया है।

https://twitter.com/BHEL_India/status/1245689721625309184

Read Also : कोरोना के खिलाफ जंग में शाहरुख खान ने किये बड़े ऐलान, दान से तीन कदम आगे का फैसला