मोदी की अपील पर थरूर ने उठाया सवाल, संबित पात्रा ने जवाब देकर बोलती बंद की

पीएम की दिया जलाने की अपील पर सियासत तेज हैं, कांग्रेस नेता लगातार इसे लेकर सवाल उठा रहे हैं । शशि थरूर के ऐसे ही एक सवाल पर संबित पात्रा ने करारा जवाब दिया है ।

New Delhi, Apr 04 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से दिया जलाने की अपील पर सियासत भी गर्माने लगी है । कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी कुछ ऐसा ही करने की कोशिश । सोशल मीडिया पर पीएम की अपील पर सवाल उठाए । थरूर के इस बयान पर बीजेपी से संबित पात्रा का करारा जवाब आया है । पार्टी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने शशि थरूर के ट्वीट पर जवाब देकर बता दिया कि एकजुटता के इस मिशन को कांग्रेसी अपनी नकारात्‍मकता से बर्बाद ना करें ।

Advertisement

संबित पात्रा का जवाब
देश के नाम प्रधानमंत्री के संदेश के मायने क्‍या हैं, इस संकट की घड़ी में लोगों को एकजुटता का भाव पैदा करना, हम अकेले नहीं सब साथ इस   बीमारी से लड़ रहे हैं, कुछ ऐसा संदेश देना । लेकिन जब इस पर भी सवाल उठने लगे तो क्‍या ही कहना । कांग्रेस के शशि थरूर ने सवाल उठाए तो उन्‍हें बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने जवाब दिया । शशि थरूर के ट्वीट पर को रिट्विट करते हुए लिखा,” अगर कांग्रेस के सभी लोग भारत की एकजुटता के लिए एक मोमबत्ती जलाना नहीं चाहते हैं, अगर आप लोगों को यह बहुत तकलीफ दे रहा है तो अंधेरे में रहें लेकिन कम से कम वह ट्यूब लाइट बंद करना न भूलें.”

Advertisement

थरूर का ट्वीट
वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था, ”प्रधान शो मैन को सुना, कुछ नहीं बताया कि लोगों का दर्द कैसे कम हो, उनके बोझ, उनकी वित्तीय चिंताओं को कैसे कम करें. भविष्य को लेकर कोई दृष्टि पेश नहीं की. न ही यह बताया कि लॉकडाउन के बाद के हालात से निबटने के लिए क्या प्लान है. बस भारत के फोटो-ओप प्राइम मिनिस्टर द्वारा अच्छा महसूस करने का एक पल था.” आपको बता दें थरूर अकेले नहीं हैं, ऐसे बुद्धिजीवियों की लाइन लगी हुई है सोशल मीडिया पर जो नकारात्‍मकता को अधिक अहमियत दे रहे हैं ।

Advertisement

Advertisement

प्रधानमंत्री का संदेश
चलिए आपको एक बार फिर बताते हैं कि पीएम ने 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक क्‍या करने को कहा है । पीएम ने कहा – ” हम पांच अप्रैल रविवार को रात 9 बजे अपने घरों की लाइट बंद कर के नौ मिनट तक घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती या मोबाइल की लाइट जलाए. दुनिया को प्रकाश की ओर जाना है. ऐसा करने से एहसास होगा कि हम अकेले नहीं हैं.” पीएम मोदी ने कहा कि इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं. पीएम ने अपील करते हुए कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करें. उन्होंने कहा,” सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है. कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है. उस प्रकाश में, उस रोशनी में, उस उजाले में, हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं, कोई भी अकेला नहीं है.”