कोरोना संकट के बीच RSS ने संभाला मोर्चा, जरुरतमंदों की कर रहे मदद, ये है हेल्पलाइन नंबर

सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को जानकारी दी, कि दिल्ली में कोरोना के केसों की संख्या बढकर 386 तक पहुंच गई है, जिसमें 259 मामले वो हैं, जिन्हें निजामुद्दीन मरकज से निकाला गया है।

New Delhi, Apr 05 : कोरोना सेकट से देश को निकालने के लिये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी आगे आ गया है, आरएसएस लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंदों की मदद कर रहा है, संघ के स्वयंसेवक राजधानी दिल्ली में रोजाना भोजन के 1.3 लाख पैकेट बांट रहे हैं, संघ की दिल्ली ईकाई के महासचिव भरत अरोड़ा ने शनिवार को ये जानकारी दी है। उन्होने कहा कि संघ के कार्यकर्ता दिहाड़ी मजदूरों और गरीबों को अब तक राशन के 47 हजार पैकेट बांट चुके हैं।

Advertisement

लोगों की मदद के लिये हेल्पलाइन नंबर
कोरोना संकट की वजह से लागू किये गये देशव्यापी लॉकडाउन के बीच संघ ने दिल्ली में जरुरतमंदों को भोजन और चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के लिये हेल्पलाइन नंबर शुरु कर चुका है, इसके साथ ही लोगों की मदद के लिये कई तरह के कार्य कर रहा है, उन्होने बताया कि संघ सेक्स वर्करों में भी राशन के पैकेट बांट रहे हैं, ऐसे ही राशन के पैकेट अन्य जरुरतमंद लोगों के बीच भी बांटे जा रहे हैं।

Advertisement

4500 स्वंयसेवक कर रहे सेवा का काम
आरएसएस के एक पदाधिकारी ने जानकारी दी, कि प्रशासन से अनुमति प्राप्त करने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 4500 कार्यकर्ता रोजाना काम कर रहे हैं, स्वयंसेवक पैकेट वितरित करने और भोजन पकाने में सभी तरह की सावधानियां बरत रहे हैं, ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Advertisement

दिल्ली में 386 संक्रमित
सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को जानकारी दी, कि दिल्ली में कोरोना के केसों की संख्या बढकर 386 तक पहुंच गई है, जिसमें 259 मामले वो हैं, जिन्हें निजामुद्दीन मरकज से निकाला गया है, उन्होने ये भी कहा कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना की वजह से 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें एक शख्स तबलीगी जमात से निकाला गया था। सीएम ने बताया कि 386 मामलों में से 58 ने हाल ही में विदेश यात्रा की थी, 38 लोग इनके संपर्क में आकर संक्रमित हुए, संक्रमण का प्रसार दिल्ली में नहीं हो रहा है, घबराने की नहीं एहतियात बरतने की जरुरत है, क्योंकि स्थिति नियंत्रण में हैं, उन्होने ये भी कहा कि अगर लोगों में वायरस फैलने लगा, तो सरकार उससे निपटने के लिये पूरी तरह से तैयार है।

लांच किया हेल्पलाइन नंबर
दिल्ली के सीएम ने लोगों के लिये कोविड-19, खाद्य बैंकों, आश्रय स्थलों के बारे में पूछताछ करने के लिये एक व्हाट्सएप्प नंबर 8800007722 लांच किया है, जिसकी आप मदद ले सकते हैं, आपको बता दें कि देश भर में 21 दिनों के लिये लॉकडाउन किया गया है, जो 14 अप्रैल को पूरा होगा।

Tags :