कोरोना के खिलाफ मोदी फॉर्मूला का बजा दुनिया में डंका, ट्रंप ने फोन कर मांगी मदद

अमेरिका में कोरोना के मामलों की संख्या तेजी से बढ रही है, अब तक मामले तीन लाख को छू चुके हैं, इसके साथ ही करीब 8100 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं।

New Delhi, Apr 05 : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि उन्होने भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरक्वीन टैबलेट की मांग की है, ताकि अमेरिका में कोविड-19 पीड़ित मरीजों का इलाज किया जा सके। अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस कोरोना टास्क फोर्स ब्रीफिंग के दौरान कहा कि मोदी से टेलीफोन पर हुई बात के दौरान उन्होने ज्यादा से ज्यादा हाइड्रोक्सीक्लोरक्वीन टैबलेट अमेरिका भेजने को कहा है, ट्रंप ने ये भी कहा कि मैं अपने डॉक्टर से बात करके इस दवा को लूंगा, ट्रंप ने मोदी समेत विश्व के कई अपने समकक्षों से बात की है।

Advertisement

अमेरिका में बढ रहे हैं मामले
आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना के मामलों की संख्या तेजी से बढ रही है, अब तक मामले तीन लाख को छू चुके हैं, इसके साथ ही करीब 8100 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं, दुनिया भर में कोरोना के मामलों पर नजर रख रहे बाल्टीमोर स्थित हॉप्किन्स विश्वविद्यालय ने शनिवार को ये आंकड़े दिये हैं। उन्होने बताया कि अमेरिका में संक्रमण के कम से कम 3 लाख 915 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, साथ ही 8162 लोगों की मौत हो चुकी है।

Advertisement

भारत से मदद
डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत ये दवा भारी मात्रा में बनाता है, उसे अपने करोड़ों लोगों के लिये भी इसकी बहुत जरुरत है, लेकिन मुझे पीएम मोदी ने आश्वस्त किया है, कि वो हमारी मदद करेंगे, आपको बता दें कि भारत सरकार ने मलेरिया के लिये दी जा रही इस दवा के एक्सपोर्ट पर रोक लगा दी है।

Advertisement

मोदी ने की अपने समकक्षों से बात
कोरोना की वजह से पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिये पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ बातचीत की, दोनों नेताओं ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी ताकत से लड़ने का संकल्प लिया, -इसके अलावा मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपचि जेयर बोलसोनारो और स्पेन के पीएम पेड्रो सांचेज पेरेज से भी बात की, इस बातचीत के बाद पीएम ने ट्विटर पर लिखा, राष्ट्रपति ट्रंप के साथ टेलीफोन पर विस्तृत चर्चा हुई, हमारी चर्चा अच्छी रही, हमने कोरोने से निपटने में भारत-अमेरिका की पूरी ताकत का उपयोग करने पर सहमति व्यक्त की।

Advertisement