पीएम से पहले सीएम का एक्‍शन, यूपी के 15 जिले पूरी तरह से सील – बहुत तेजी से बढ़ रहा है कोरोना

कोरोना के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, अभी इस पर विचार हो रहा है लेकिन यूपी में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बड़े-बड़े फैसले ले लिए हैं ।

New Delhi, Apr 08 : उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मरीज योगी सरकार की चिंता बढ़ा रहे हैं, जिसके चलते उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है । योगी सरकार ने उत्‍तर प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को एकदम सील कर दिया है । आदेश आज रात 12 बजे से लागू कर दिया जाएगा । इन सभी 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया में अब 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी । इतना ही नहीं जरूरी सामानों की भी सिर्फ होम डिलीवरी होगी ।

Advertisement

इन 15 जिलों को किया गया सील
यूपी के जिन 15 जिलों को सील किया गया है उनके नाम हैं, लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली,    मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर । इन सभी जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा । योगी सरकार के मुताबिक अब इन जगहों पर कोई दुकानें नहीं खुलेंगी । आश्वयक वस्तुओं की भी होम डिलीवरी ही होगी ।

Advertisement

पास लेकर मिलेगी बाहर जाने की इजाजत
बताया जा रहा है कि वो लोग जिन्‍हें आवश्‍यकता होगी वो केवल कर्फ्यू पास के जरिए ही घर से निकल पाएंगे । 13 अप्रैल तक हालात को देखा जाएगा उसके बाद ही आगे का फैसला होगा । दरअसल उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल 328 मामले (खबर लिखे जाने तक) सामने आए हैं, जिसमें 281 एक्टिव केस है । इनमें 3 की मौत हो चुकी है और 21 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं ।

Advertisement

कहां – कहां, कितने मामले  
अकेले गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 61 मामले सामने आए हैं । आगरा में 49 केस, मेरठ में 25 केस , गाजियाबाद में 23 केस, लखनऊ में 21 केस तो वहीं कानपुर में 16,  शामली में 14 और  सहारनपुर में 12 कोराना के मामले सामने आ चुके हैं । इन जगहों के अलावा सीतापुर में 8,  महाराजगंज में 6, बरेली में 6,  वाराणसी में 7, लखीमपुर खीरी में 5, गाजीपुर में 5 और बस्ती में 5 केस सामने आ चुके हैं । हालात और गंभीर ना हो इसलिए सख्‍ती बरतनी अब जरूरी समझी जा रही है ।