रामायण के सुग्रीव का निधन, भगवान राम और भैया लक्ष्‍मण ने सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि

रामायण में ‘सुग्रीव’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता का निधन हो गया, साथ कलाकार के निधन की खबर सुनकर राम, लक्ष्‍मण सभी ने शोक व्‍यक्‍त किया ।

New Delhi, Apr 09 : टीवी पर रामायण धारावाहिक का आनंद उठाने वाले सभी दर्शकों के लिए एक दुख भरी खबर आई है । सीरियल में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी जी का निधन हो गया है । कलानी के निधन की खबर जानकर पूरी रामायण की टीम शोकाकुल हो गई है । रामायण में राम और लक्ष्‍मण का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल और सुनील लहरी ने शोक जताते हुए ट्वीट किया है   ।

Advertisement

लंबे समय से बीमार थे
सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी लंबे समय से बीमार चल रहे थे । उनके बारे में कहा जाता है कि वो एक्‍टर नहीं थे,   लेकिन रामायण में सुग्रीव का रोल करना चाहते थे । इसलिए उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत रामायण से ही हुई थी । इसके बाद उन्‍होने अदाकारी की दुनिया में कुछ ज्यादा काम नहीं किया । सुंदर कलानी के निधन पर अरुण गोविल  ने शोक जताते हुए ट्वीट किया है ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर शोक संदेश
अरुण गोविल ने ट्वीट किया –  ‘मिस्टर श्याम सुंदर के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं । उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाया था । बहुत अच्छी शख़्सियत और सज्जन व्यक्ति । ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’ वहीं लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने भी शोक जताया और लिखा – ‘हमारे सहयोगी श्याम सुंदर कलानी के आकस्मिक निधन को सुनकर बहुत दुख और खेद है, जिन्होंने रामायण में हमारे साथ सुग्रीव और बाली की भूमिका निभाई थी । भगवान उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिवार को अपूरणीय क्षति का सामना करने की शक्ति दें ।’

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/LahriSunil/status/1248142863151456256

रामायण की जबरदस्‍त टीआरपी
आपको बता दें रामायण का इस वक्त डीडी नेशनल पर प्रसारण फिर से किया जा रहा है, इसी वजह से इसके किरदार एक बार फिश्र से चर्चा में आ गए हैं । ये सीरियल 3 दशक पुराना है और इसने साल 2015 के बाद से हिंदी जीईसी शो के लिए सबसे ज्‍यादा रेटिंग हासिल कर छोटे पर्दे पर ऐतिहासिक वापसी की है । टीआरपी में ये शो इस वक्‍त बहुत अच्‍छा कर रहा है ।