दुखद: COVID-19 से भारत में पहले डॉक्‍टर का निधन, इंदौर के अस्‍पताल में ली आखिरी सांस

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और मौत के आंकड़े अब डराने लगे हैं, इसी बीच भारत में एक डॉक्‍टर के संक्रमण से मौत की खबर ने चिंता बढ़ा दी है ।

New Delhi, Apr 09 : कोविड 19 भारत में अब बढ़ता जा रहा है । 5000 मामलों की हद पार कर चुके इस संक्रमण ने अब एक डॉक्‍टर की भी जान ले ली है । खबर है कि भारत में कोविड 19 संक्रमण से एक डॉक्‍टर की मौत हो गई । ये डॉक्‍टर इंदौर के रहने वाले थे । इस खबर से पूरा डॉक्‍टर जगत दुखी है, क्‍योंकि अस्‍पतालों में फ्रंट लाइन में काम करने वाले भी इस संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं ।

Advertisement

इंदौर के रहने वाले थे डॉक्‍टर
बताया जा रहा है कि कोरोना की चपेट में आने वाले डॉक्‍टर इंदौर के रहने वाले थे । उनका नाम शत्रुघ्‍न पंजवानी था । जानकारी के मुताबिक,  डॉक्‍टर पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली । खास बात ये कि डॉक्‍टर साहब किसी कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज नहीं कर रहे थे, ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि वह किसी नियमित लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे ।

Advertisement

इंदौर में प्राइवेट क्‍लीनिक चलाते थे
कुछ दिनों पहले ही डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । वह प्राइवेट प्रैक्टिशनर थे, यानी उनका अपना क्‍लीनिक था । आपको बता दें कोरोना संक्रमण का इंदौर में बुहत बुरी तरह से फैलाव हो रहा है । अकेले मध्‍यप्रदेश में बुधवार तक 404 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं और इनमें से 30 लोगों की मौत हो चुकी है । सिर्फ इंदौर में ही 213 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 21 की मौत हो चुकी है ।

Advertisement

लगातार बढ़ता कोरोना का खतरा
देश में जहां आंकड़े 5000 को पार कर चुके हैं वहीं सिर्फ मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां अब प्रशासन सख्‍त हो रहा है । कई जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है । कोरोना मालों पर नजर डालें तो अब तक इंदौर शहर में 213, मुरैना में 13, उज्जैन में 15, जबलपुर में 9, भोपाल में 94, ग्वालियर में 6, शिवपुरी में 2, खरगोन में 12, छिंदवाड़ा में 2, बड़वानी में 12, विदिशा में 2, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 6, श्योपुर, रायसेन, खंडवा और धार में एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं । 21 मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है ।