केंद्रीय मंत्री की बेटी मास्क की किल्लत को ऐसे कर रही है दूर, तो स्‍मृति ईरानी ने भी उठाया सुई-धागा

कोरोना वायरस से जंग में अब अहम हथियार मास्‍क को माना जा रहा है । लगभग हर राज्‍य ने सार्वजनिक जगह पर मास्‍क अनिवार्य कर दिए हैं । ऐसे में सोशल मीडिया पर आई कुछ तस्‍वीरें वायरल हो गई हैं ।

New Delhi, Apr 10 : दिल्‍ली समेत कई राज्‍यों में अब मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है । ऐसे में रीयूजेबल मास्‍क की चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से होने लगी है । कई सेलिब्रिटीज ने अपने मास्‍क बनाते हुए वीडियो भी शेयर किए हैं । जिनकी देखा देखी आम जनता ने भी घरों में रीयूजेबल मास्‍क बनाने शुरू कर दिए हैं । कुछ ऐसा ही अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी किया है वहीं केन्‍द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल की बेटी आरुषी निशंक ने मास्‍क इंडिया अभियान में अपनी जगह बनाई है ।

Advertisement

स्‍मृति ईरानी ने बनाया मास्‍क
केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने एक ट्वीट कर अपनी कुछ तस्‍वीरें शेयर की है जिसमें वो मास्‍क बनाती हुई नजर आ रही हैं । स्‍मृति ने सुई धागे से ही एक रीयूजएबल मास्क बना दिया और स्‍टेप्‍स शेयर किए । उनकी ये तस्‍वीर वायरल हो गई है । स्‍मृति ने बताया कि उन्‍ही की तरह दूसरे लोग भी एक साफ कपड़े और सुई-धागे से किस तरह से घर में रहते हुए इस तरह का मास्क बना सकते हैं । स्मृति ईरानी ने लिखा, ”घर बैठे सुई और धागे से भी बन सकता है रीयूजएबल मास्क. #MaskIndia”. ।

Advertisement

Advertisement

रमेश पोखरियाल की बेटी ने भी बनाए मास्‍क
केन्‍द्रीय संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल की बेटी आरुषी निशंक ने भी अपने इंस्‍टा्ग्राम पर कुछ तस्‍वीरें शेयर कीं । जिसमें वो घर पर सिलाई मशीन लेकर बैठी नजर आईं, और मास्‍क सिलती हुई दिखीं । आरुषी ने बताया कि उन्‍होने ये मास्‍क बनाकर अपने स्‍टाफ के लोगों को बांटें हैं । आरुषी के साथ उनके पिता केन्‍द्र मंत्री रमेश पोखरियाल भी खड़े नजर आए । कर्मचारियों को ना सिर्फ मास्‍क बांटे गए बल्कि आरुषी उन्‍हें सैनिटाइजर भी देती नजर आईं । केन्‍द्रीय मंत्री ने भी अपने ट्विटर पर ये तस्‍वीरें शेयर कर घर पर मास्‍क बनाने की अपील की साथ ही लिखा कि उन्‍हें उनकी बेटी पर गर्व है ।

हिना खान ने भी बनाया मास्‍क
इससे पहले एक्‍ट्रेस हिना खान ने भी मास्‍क बनाने का पूरा तरीका शूट कर फैन्‍स के साथ शेयर किया था । हिना ने अपने इंस्‍टाग्राम पर ये वीडियो शेयर किया और रीयूजेबल मास्‍क की इम्‍पॉर्टेंस बताई । आपको बता दें कोरोना वायरस को लेकर आई नई जानकारी कि ये हवा से भी फैल रहा है के बाद मास्‍क की उपयोगिता और ज्‍यादा बढ़ गई है । सरकार अब सभी नागरिकों से अनुरोध कर रही है कि बिना मास्‍क के ना रहें ।