कोरोना बना अमरीका का काल, मौत की आई सूनामी, एक दिन में हजारों परिवार में मातम

अमेरिका में कोरोना वायरस तबाही मचा रहा है । पिछले दिन मौत के आंकड़ों ने सूनामी ला दी । बेबस ट्रंप जैसे अपने नागरिकों को मरने से बचाने के लिए कुछ नहीं कर पा रहे हैं ।

New Delhi, Apr 11 : अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी ने ऐसा उत्‍पात मचाया जिसकी किसी ने कल्‍पना भी नहीं की थी । स्‍वास्‍थ्य सुविधाओं से संपन्‍न देश में महामारी ने वो विकराल रूप दिखाया कि अब वहां लाशों के ढेर लग गए हैं । अमेरिका में एक दिन में दो हजार से ज्यादा मौत हो गई हैं और अब यहां 18000 से ज्‍यादा लोग कोरोना के कारण मौत के गाल में समा चुके हैं ।

Advertisement

न्‍यूयॉर्क बना एपिसेंटर
अमेरिका का सबसे समृद्ध शहर आज संक्रमण का केंद्र बना हुआ है । अकेले न्‍यूयॉर्क में लगभग 1 लाख 60 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं ।   यहां पर अब तक 5820 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है । पूरे अमेरिका में 5 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं । देश में अब मानों लोशों के ढेर लग रहे हैं और प्रशासन इस संक्रमण के आगे हथियार डाल चुके हैं ।

Advertisement

2108 लोगों की गई जान
अमेरिका में एक दिन के अंदर दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत का आंकड़ा सुनकर पूरी दुनिया सन्‍न रह गई है, यहां पिछले 24 घंटे में 2108 लोगों की मौत हुई है । आंकड़े कोरोना वायरस के संक्रमण पर नजर रखने वाली संस्था जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने जारी किए हैं । इससे एक दिन पहले गुरुवार को अमेरिका में लगभग 1700 लोगों की मौत हुई थी । आपको बता दें पूरी दुनिया में करीब एक लाख से ज्यादा मौतें कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है ।

Advertisement

कब थमेगा ये वायरस ?
शुक्रवार को दुनिया भर से आए आंकड़ों ने तहलका सा मचा दिया । आखिर कब थमेगा इस वायरस का आतंक सभी यही जानना चाहते हैं । लोग अपने घरों में बैठे खुद को सेफ कर रहे हैं, लेकिन ऐसे हालात सभी की बेचैनी बढ़ाने वाले हैं । अमेरिका से आने वाले मामले चिंता और बढ़ा रहे हैं । आपको बता दें दुनिया में कोरोना वायरस से मौत के मामले सबसे ज्‍यादा इटली से आए हैं यहां अबतक 18849 लोगों की मौत हो चुकी है ।