अलर्ट: पिज्‍जा डिलीवरी ब्‍वॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, 72 घरों के लोग और 17 साथी लड़के क्‍वारंटीन

कोरोना वायरस को गंभीरता से ना लेना कितना भारी पड़ सकता है, ये इस खबर से पता चल जाएगा । एक इंसान की गलती कितने लोगों पर भारी पड़ी आगे पढि़ए ।

New Delhi, Apr 16 : कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है और ये संक्रमित व्‍यक्ति के छींक से निकले पदार्थ के जरिए फैल सकती है अगर कोई भी स्‍वस्‍थ व्‍यक्ति इसके संपर्क में आ जाए तो वो भी संक्रमित हो जाएगा और कोराना का मरीज हो जाएगा । कितना कठिन होगा इस बात को समझना जो ये कई लोगों को समझ नहीं आ रही है । दिल्ली के वो लोग जो इस समय भी डिलीवरी पर निर्भर हैं, फिर वो किसी भी चीज की हो ये खबर जरूर पढ़ लें ।

Advertisement

पिज्‍जा डिलीवरी ब्‍वॉय कोरोना संक्रमित
दक्षिण दिल्‍ली में एक पिज्जा डिलिवरी करने वाला शख्स कोराना पॉजिटिव पाया गया है । और इस एक शख्‍स की लापरवाही अब 72  परिवारों पर भारी पड़ गई है । दरअसल, इन सभी घरों में इस शख्‍स ने पिज्‍जा की डिलीवरी की है और अब इन सभी घरों को क्‍वारंटीन कर दिया गया है । साथ ही शख्‍स के साथ काम कर रहे 17 और डिलीवरी ब्‍वॉयज को भी क्‍वारंटीन कर दिया गया है ।

Advertisement

मालवीय नगर का मामला
दिल्‍ली के मालवीय नगर से ये मामला सामने आया है । मामले में साउथ दिल्ली जिले के डीएम बीएन मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि इस डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में 72 परिवार आए थे । इन्‍हें होम क्‍वारंटीन कर दिया गया है । हालांकि अभी तक इन लोगों का कोई टेस्ट नहीं किया गया है,  अगर लक्षण मिलते हैं तो इनकी जांच की जाएगी । इन सभी 72 परिवारों की पहचान गुप्त रखी गई है ।

Advertisement

अस्‍पताल से संक्रमण की आशंका
सूत्रों के मुताबिक डिलिवरी ब्वॉय मार्च के आखिरी हफ्ते तक छुट्टी पर था । पिछले हफ्ते ही इसका टेस्‍ट पॉजिटिव आया है । मामले में जांच पड़ताल कर रहे अधिकारियों का आशंका है कि यह शख्‍स कुछ समय पहले डायलिसिस के लिए एक अस्पताल गया था, हो सकता है उसे ये संक्रमण वहीं से हो गया हो । बहरहाल फिलहाल ये खबर सामने आते ही मालवीय नगर के कुछ इलाकों को सील किया गया है । होम डिलीवरी पर आश्रित लोगों को अब और सावधान रहने की जरूरत है ।