दूरदर्शन ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास, रामायण-महाभारत के दर्शकों ने की इस सीरियल की मांग

दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित हो रहे टीवी सीरियल रामायण-महाभारत चैनल के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो रहे हैं । आगे पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Apr 18 : लॉकडाउन से पहले दूरदर्शन के चैनल उन्‍हीं क्षेत्रों में देखे जाते थे जहां केबल टीवी की पहुंच नहीं थी । जब से देश में केबल टीवी ने दस्‍तक दी है दूरदर्शन्‍ अपनी प्रसिद्धी खोता रहा, लोगों ने भी सरकारी चैनल के ऊपर निजी चैनलों को तरजीह देनी शुरू कर दी । नतीजा रहा कि दूरदर्शन टीआरपी से लेकर विज्ञापन की रेस में पीछे छूटता चला गया । लेकिन दूरदर्शन का सुनहरा दौर एक बार फिर लौट आया है ।

Advertisement

अपना ही तोड़ा रिकॉर्ड
कोराना के इस गंभीर माहौल में जब देश लॉकडाउन पर है तो लोगों को कुछ मनोरंजक के साथ ज्ञानवर्धक दिखाने के लिए रामायण और महाभारत   पर बेस्‍ड सीरियल्‍स शुरू कर दिए गए । हैरानी इस बात की, कि खुद दूरदर्शन ने भी दर्शकों की इस संख्‍या का अंदाजा नहीं लगाया होगा । दरअसल इस बार दूरदर्शन ने व्यूअरशिप का मामले में खुद का ही रेकॉर्ड तोड़ दिया है।

Advertisement

ट्वीट कर दी जानकारी
प्रसार भारती की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि 14वें वीक में को 1.9 बिलियन व्यूअरशिप मिले हैं। यानी एक बार फिर दूरदर्शन सभी चैनलों का पछाड़ते हुए नंबर वन पर पहुंच गया है। लॉकडाउन में दूसरे चैनलों की हालत जहां खस्‍ता हो चली है वहीं दूरदर्शन रोज ही नए रिकॉर्ड बना रहा है । चैनल पर इस पर दिखाए जा रहे ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ जैसे धार्मिक शो पर लोग जीभर कर प्‍यार लुटा रहे हैं ।

Advertisement

इन सीरियल्‍स की भी डिमांड
प्रसार भारती ने ट्वीट कर बताया कि 13वें वीक में दूरदर्शन को 1.5 बिलियन व्यूअरशिप मिली थे और अब यानी 14वें वीक में को 1.9 बिलियन व्यूअरशिप  मिली हैं । आपको बता दें प्रसार भारती के इस ट्वीट के बाद अब सोशल मीडिया पर दर्शक कुछ और पुराने सीरियल्‍स को देखने की मांग कर रहे हैं । जिसमें उड़ान, चंद्रकांता, श्रीकृष्‍णा जैसी टीवी सीरियल शामिल हैं । रामानंद सागर के सीरियल श्रीकृष्‍णा को दोबारा दिखाए जाने की मांग सबसे ज्‍यादा है ।

Advertisement