अभिषेक को ऐश्‍वर्या से पहली बार इस एक्‍टर ने मिलवाया था, एक नजर में हो गए थे लट्टू, ऐसे किया प्रपोज

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी की आज 13वीं सालगिरह मना रहे हैं । दोनों के साथ उनके फैन्‍स भी इस दिन को अच्‍छे से सेलिब्रेट करते हैं । दोनों के एक होने की कहानी बेहद दिलचस्‍प है ।

New Delhi, Apr 20 : साल 2007, अप्रैल का महीना और तारीख 20, जी हां आज से ठीक 13 साल पहले मुंबई में महानायक अमिताभ बच्‍चन के बेटे की शादी की धूम हुई थी । बॉलीवुड की इस सबसे चर्चित शादी को बेहद शानदार तरीके से लेकिन मीडिया से दूर संपन्‍न किया गया था । आज ऐश्‍वर्या – अभिषेक शादी की 13वीं सालगिरह मना रहे हैं, सोशल मीडिया पर ये सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाने वाले कपल हैं । आइए आपको बताते हैं आखिर इनकी पहली मुलाकात कैसे हुई और ये शादी के अंजाम तक कैसे पहुंची ।

Advertisement

पहली नजर का प्‍यार हैं ऐश्‍वर्या
वैसे तो ऐश्‍वर्या से पहली नजर में किसे इश्‍क ना हो लेकिन अभिषेक को उनसे वो वाला प्‍यार हो गया था । खुद अभिषेक ने एक इंटरव्‍यू में बताया कि उन्हें ऐश्वर्या से पहली ही नजर में प्यार हो गया था । अभिषेक ने बताया, ”मैं पहली बार ऐश्वर्या से अगस्त 1997 में मिला । मैं उस दौरान अपने पापा की फिल्म ‘मृत्युदाता’ की शूटिंग के सिलसिले में स्विट्जर लैंड गया था । उस दौरान ऐश्वर्या भी अपनी फिल्म की शूटिंग वहीं कर रही थी।”

Advertisement

बॉबी देओल ने करवाई थी मुलाकात
अभिषेक ने बताया कि इसी दौरान वो ऐश्वर्या से मिले थे और उन्हें उनके दोस्त बॉबी देओल ने मिलवाया था । उन्होंने कहा –  ”ये पहला मौका था जब मैं मिस वर्ल्ड से मिल रहा था । उन्हें देखते ही मुझे कुछ खास लगा, मुझे उनसे मिलना अच्छा लगने लगा।”   इसके बाद दोनों की मुलाकात साल 2000 में फिल्म के सेट ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर हुई । अब तक दोनों में दोस्‍ती ही थी । अभिषेक ने बताया कि इसके बाद ये दोनों फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ के सेट पर फिर मिले और इसके बाद से दोनों की नजदीकियां काफी बढ़ने लगी । लोगों के बीच भी ऐश – अभि के अफेयर की खबरें आम होने लगीं ।

Advertisement

सीधे शादी के लिए प्रपोज
इसके बाद अभिषेक ने ऐश्‍वर्या के साथ फिल्म ‘उमराव जान’ में काम किया । बताया जाता है कि इसी फिल्‍म के दौरान अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था । फिर क्‍या था, दोनों परिवारों ने भी इस रिश्ते को मंजूरी दी और कुंडलियां मिला दी गईं । शादी से पहले दोनों एक साथ फिल्म ‘गुरू’ में नजर आए, जो कि सुपरहिट साबित हुई । इस फिल्म के बाद ही दोनों ने अपने इस रिश्ते को सार्वजनिक किया और शादी कर ली ।