तलाक नहीं हुआ है लेकिन 32 सालों से अलग रह रहे हैं बबिता और रणधीर कपूर, लव मैरिज के बावजूद

कपूर खानदान के कपल रणधीर और बबिता साथ नहीं रहते, लेकिन अकसर साथ देखे जाते हैं । आखिर क्‍या है इस कपल की कहानी, क्‍यों अलगाव के बाद भी दोनों ने तलाक नहीं लिया ।

New Delhi, Apr 20 : फिल्‍मों की मशहूर एक्‍ट्रेस बबिता किसी जमाने में लाखों दिलों की धड़कन हुआ करती थीं । लेकिन फिर उन्‍होने रणधीर कपूर से शादी कर ली । कपूर खानदान की परंपराओं को मानते हुए वो फिल्‍मों से दूर हो गईं । रणधीर कपूर और बबीता की प्रेम कहानी कम फिल्‍मी नहीं थी । लेकिन इसके बावजूद करीना कपूर और करिश्‍मा कपूर के मम्‍मी डैडी पिछले 32 सालों से साथ नहीं रहते हैं । दोनों ने तलाक भी नहीं लिया है, पूरी खबर आगे पढ़ें ।

Advertisement

बबिता का जन्‍मदिन
आज बबिता का 73वां जन्‍मदिन हैं और उनकी दोनों बेटियों करिश्‍मा और करीना ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट शेयर कर मॉम को बर्थडे विश किया है । करिश्‍मा ने जहां लॉकडाउन के चलते मां के पास ना होने का दर्द बयां किया तो वहीं करीना ने बबिता की हॉट तस्‍वीर  पिता रणधीर के साथ शेयर की है । तस्‍वीरों से साफ है कि करीना और करिश्‍मा के लिए उनकी मां किसी आइडल से कम नहीं । बहरहाल आगे बताते हैं आपको रणधीर और बबिता की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें ।

Advertisement

रणधीर – बबीता की लव स्‍टोरी
राजकपूर के सबसे बड़े बेटे हैं रणधीर कपूर, उनके बाद राजीव और फिर रिषी कपूर हैं । बहरहाल, रणधीर कपूर फिल्‍मों में एक बड़ा नाम हैं, करीना कपूर और करिश्मा कपूर जैसी गजब की एक्‍ट्रेसेज के पिता रणधीर की जिंदगी काफी उलझी रही है । उनकी लव लाइफ परेशानी भरी रही है । एक्ट्रेस बबीता के प्यार में पड़े रणधीर का निजी जीवन मुश्किलों से भरा रहा है । पत्‍नी बबीता से उनकी पहली मुलाकात फिल्म संगम के सेट पर हुई थी । बबीता उस जमाने में टॉप की एक्‍ट्रेस थीं, लेकिन उस समय कपूर खानदान में महिलाओं के एक्टिंग ना करने का रिवाज था । रणधीर से शादी करने के लिए बबीता को अपना एक्टिंग करियर छोड़ना पड़ा । बताया जाता है कि 80 के दशक के बाद रणधीर का करियर फ्लॉप हो गया था, उस समय रणधीर का लाइफस्टाइल बिगड़ा और साथ ही बबीता से उनका रिश्‍ता भी । बबीता ने आखिरकार रणधीर को छोड़ने का फैसला किया ।

Advertisement

बेटी के लिए बदले रिवाज
फिर बारी आई करिश्‍मा कपूर के करियर की । बबीता ने अपने पति रणधीर और कपूर परिवार की मर्जी के खि‍लाफी जाकर अपनी बेटी करिश्मा कपूर को फिल्मों में काम मिलने में मदद की और कपूर खानदान के पुराने रिवाज को तोड़ दिया । साल 2000 में रणधीर और बबीता फिर साथ आए, लेकिन 19 सालों बाद का ये अलगाव मोहब्‍बत में नहीं बदल सका । दोनों 32 सालों से अलग ही रह रहे हैं लेकिन आज तक दोनों का तलाक नहीं हुआ है । तलाक के बारे में एक इंटरव्‍यू में रणधीर कपूर ने कहा था कि ‘डिवोर्स क्यों लेना? ना मैं दूसरी शादी करना चाहता हूं और ना वो । वो मेरे तरीके से नहीं रहना चाहती थी और ना मैं उसके । उसने मेरी बेटियों की परवरिश इतने अच्छे से की है । मुझे और क्या चाहिए होगा।’