पति से अलग होने के बाद 13 साल छोटे सिंगर के साथ लिव इन में रही थी महाभारत की द्रौपदी, फिल्मी है स्टोरी

रुपा गांगुली ने शादी के बाद पति के लिये एक्टिंग करियर छोड़ दिया था, वो उनके साथ कोलकाता चली गई थी, वो पूरी तरह से हाउस वाइफ बन गई थी।

New Delhi, Apr 24 : कोरोना की वजह से लगाये गये लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण का री-टेलीकास्ट हो रहा है, लोगों की मांग पर बीआर चोपड़ा द्वारा निर्देशित महाभारत का भी प्रसारण किया जा रहा है, दोनों ही धारावाहिक को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिल रहा है, महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रुपा गांगुली को फैंस से खूब प्यार मिला है, आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ किस्से बताते हैं।

Advertisement

शादी और तलाक
महाभारत की द्रौपदी यानी रुपा गांगुली इन दिनों अपनी प्रोफेशल लाइफ के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में हैं, उनकी पर्सनल लाइफ बहुत अच्छी नहीं रही थी, उन्होने अपनी लाइफ में काफी मुसीबतें झेली है, साल 1992 में रुपा ने ध्रुबो मुखर्जी से शादी की, पहले तो सबकुछ ठीकठाक चल रहा था, दोनों का एक बेटा भी हुआ, लेकिन बेटे के जन्म के कुछ दिनों बाद ही दोनों के बीच मतभेद शुरु हो गये, शादी के 14 साल बाद 2007 में दोनों अलग हो गये, फिर औपचारिक रुप से जनवरी 2009 में तलाक ले लिया।

Advertisement

एक्टिंग छोड़ हाउसवाइफ बनी
रुपा गांगुली ने शादी के बाद पति के लिये एक्टिंग करियर छोड़ दिया था, वो उनके साथ कोलकाता चली गई थी, वो पूरी तरह से हाउस वाइफ बन गई थी, लेकिन उनके आरोप के मुताबिक उन्हें रोजमर्रा की जरुरतों के लिये भी पैसे नहीं दिये जाते थे, इसी वजह से घर में रोजाना किचकिच होता था, अपने जीवन से परेशान होकर रुपा ने तीन बार आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी।

Advertisement

13 साल छोटे प्रेमी के साथ लिव इन में रही
पति से अलग होने के बाद रुपा खुद से 13 साल छोटे गायक प्रेमी दिब्येंदु के साथ मुंबई के एक फ्लैट में लिव इन में रहती थी, हालांकि आगे चलकर दोनों का रिश्ता टूट गया, जब रुपा गांगुली दिब्येंदु के साथ रहती थी, तो पति से उनका आधिकारिक रुप से तलाक नहीं हुआ था, रिएलिटी शो सच का सामना (साल 2009) में उन्होने अपनी जिंदगी से जुड़ा ये राज खोला था।

कई फिल्मो में काम
रुपा गांगुली ने बॉलीवुड की साहेब (1985), एक दिन अचानक (1989), प्यार के देवता (1990), बहार आने तक (1990), सौगंध (1991), निश्चय (1992) और बर्फी (2012) जैसी फिल्मों में काम किया है, द्रौपदी के किरदार से घर-घर में पहचानी जाने वाली रुपा गांगुली राजनीति में भी दखल रखती हैं, वो बीजेपी की सक्रिय राजनेता भी हैं।