मोदी के मंत्री के ओएसडी कोरोना पॉजिटिव, एम्स के 60 कर्मचारी क्वारंटाइन

कैंसर के मरीजों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है, ऐसे में उन मरीजों की समस्या और बढ सकती है।

New Delhi, Apr 27 : दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल कोरोना संक्रमण का बड़ा हॉटस्पॉट बनता जा रहा है, यहां केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के ओएसडी ऑफिस में कार्यरत एक कर्मचारी और संस्थान के कैंसर सेंटर की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद ओएसडी समेत करीब 60 कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है, वहीं कैंसर सेंटर के कई डॉक्टर और मरीजों को भी क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है।

Advertisement

गार्ड मदद करता था
बताया जा रहा है गार्ड मरीजों को दिखाने में भी उनकी मदद करते थे, खास बात ये है कि ओएसडी ऑफिस एम्स के निदेश और उपनिदेशक प्रशासनिक ऑफिस के पास ही है, जहां रोजाना डॉक्टरों और कर्मचारियों का आना-जाना लगा रहता है, गार्ड दिल्ली के कोटला में रहता है, वहीं कैंसर सेंटर में काम करने वाली एक नर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, उनके दो बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, उन सभी को एम्स के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

मरीजों को भी क्वारंटाइन में रहने का निर्देश
एम्स सूत्रों के मुताबिक पीड़िता नर्स ने बीमार होने से पहले डे केयर में ड्यूटी की थी, जहां कैंसर के मरीजों की कीमोथेरेपी की जाती है, इस डे केयर में 40 बेड है, नर्स के पॉजिटिव पाये जाने के बाद सभी मरीजों को भी क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

Advertisement

रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर
समस्या ये है कि कैंसर के मरीजों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है, ऐसे में उन मरीजों की समस्या और बढ सकती है, एम्स में अब तक एक डॉक्टर, दो नर्स, एक पुरुष नर्स, ट्रामा सेंटर को दो कर्मचारी और एक टेक्नीशियन समेत 8 कर्मचारी कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं, एम्स में संक्रमित स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या लगातार बढ रही है, इसका असर मरीजों के इलाज पर भी पड़ सकता है।