बुलंदशहर- दो साधुओं की हत्या के मामले में एक्शन में सीएम योगी, मामले में बड़ी कार्रवाई

स्थानीय लोगों के मुताबिक साधु जगनदास (उम्र 55 साल) और सेवादास (उम्र 35 साल) पिछले दस साल से इसी मंदिर में रह रहे थे, दोनों भगवान की सेवा करते थे।

New Delhi, Apr 28 : बुलंदशहर में सोमवार देर रात दो साधुओं की हत्या के मामले में प्रदेश का सियासी पारा चढ गया है, सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में दिख रही हैं, जैसे ही उन्हें मामले की जानकारी हुई, उन्होने तुरंत संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाने का निर्देश दिया, इसके साथ ही डीएम और एसएसपी से कहा कि वो मौके पर जाकर पूरे मामले की जानकारी उन्हें दें, साथ ही सीएम ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये हैं।

Advertisement

आरोपी गिरफ्तार
दूसरी ओर घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने जानकारी दी, कि हत्या के आरोपी मुरारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, फिलहाल वो नशे में है, पुलिस उससे पूछताछ करने की कोशिश कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना स्थित शिव मंदिर में दो साधुओं की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दिया गया है।

Advertisement

Advertisement

10 साल से मंदिर में रह रहे थे
मालूम हो कि स्थानीय लोगों के मुताबिक साधु जगनदास (उम्र 55 साल) और सेवादास (उम्र 35 साल) पिछले दस साल से इसी मंदिर में रह रहे थे, दोनों भगवान की सेवा करते थे और मंदिर में ही रहते थे, सोमवार देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियाप से हमला कर हत्या कर दिया गया, मंगलवार सुबह ग्रामीण जब मंदिर पहुंचे, तो उन्होने दोनों के शव को लहूलूहान देखा, जिसके बाद वहां ग्रामीण इक्ट्ठा होने लगे।

Advertisement

पुलिस को सूचना
स्थानीय लोगों ने ही मामले की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद सीओ अनूपशहर अतुल चौबे, कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, अभी तक घटना के पीछे का कारण पता नहीं चल सकता है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, अतुल चौबे ने कहा कि जल्द ही दोषी तक पुलिस पहुंच जाएगी।

पालघर में भी दो साधुओं की हत्या
आपको बता दें कि इसी महीने महाराष्ट्र के पालघर में भी चोरी के शक में दो साधुओं समेत तीन लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएम उद्धव ठाकरे को फोन कर मामले में त्वरित कार्रवाई करने को कहा था, मामले में 100 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तार हुई थी।