पालघर के बाद अब UP के बुलंदशहर में 2 साधुओं की निर्मम हत्या, सोते हुए धारदार हथियार से वार

महाराष्‍ट्र के पालघर में हुई शर्मनाक घटना को उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर दोहरा दिया गया है । आरोपियों ने इस बार सोते हुए साधुओं को निशाना बनाया ।

New Delhi, Apr 28 : महाराष्ट्र के पालघर में हुई दो साधुओं की मॉब लिंचिंग की तस्‍वीरें अब भी देश के दिल में जिंदा हैं, अब भी निर्दोष साधुओं की चीखें कानों में सुनाई दे रही हैं, लेकिन बजाय इस मामले के शांत होने के उत्‍तर प्रदेश में एक ऐसी ही घटना को अंजाम दे दिया गया है । यहां मंदिर परिसर में सो रहे दो साधुओं की निर्मम हत्‍या कर दी गई । घटना के बाद मंदिर में इकठ्ठा हुए ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ लिया ।

Advertisement

पगोना गांव का मामला
उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर में पगोना गांव के शिव मंदिर में सो रहे दो साधुओं की हत्या दे रात अंजाम दी गई । जहां मंदिर परिसर में सो  रहे दो साधुओं पर   धारदार हथियार से वार किया गया । मिली जानकारी के अनुसार, अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव में एक शिव मंदिर है । इसी मंदिर में रहने वाले 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास की सोमवार रात हत्या कर दी गई है ।

Advertisement

मंगलवार सुबह पहुंचे ग्रामीण
आज मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो साधुओं के खून से लथपथ शव देखकर भड़क गए । साधुओं की हत्‍या की खबर देखते ही देखते पूरे गांव में फैल गई और मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई । ग्रामीणों को वहां जमा हुए लोगों में से  ही एक पर शक हुआ, जिसके बाद उसे पकड़कर जबरदस्त पिटाई की गई । घटना की सूचना मिलते ही  पुलिस फोर्स भी मंदिर पहुंच गई ।

Advertisement

आरोपी गिरफ्त में, मामले की जांच
पुलिस ने ग्रामीणों द्वारा पीटे जा रहे आरोपी शख्स को अपनी कस्टडी में ले लिया है । साधुओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है । पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है । आपको बता दें इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर में 16-17 अप्रैल की रात दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी । क्षेत्र वासियों ने चोरी के शक में तीनों की पिटाई की । इस पूरी घटना के दौरान पुलिसकर्मी मौन रहे । इस मामले में 100 से ज्‍यादा लोग गिरफ्तार किए गए थे ।