कुछ दिनों पहले फॉलो फिर अनफॉलो, ट्विटर पर भारत के साथ कौन सा गेम खेल रहा है अमेरिका ?

अमेरिका के व्हाइट हाउस ने भारत के साथ अजीब खेल खेला है, कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी समेत कई दूसरे भारतीय ट्विटर हैंडल को फॉलो किया और अब अनफॉलो कर दिया है ।

New Delhi, Apr 29 : कुछ दिनों पहले भारत और भरतीय गर्व से फूले नहीं समा रहे थे, खबर थी कि अमेरिका के व्‍हाइट हाउस ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कुछ दूसरे भारतीय ट्विटर हैंडल को भी फॉलो किया था । ये गर्व की बात इसलिए थी क्‍योंकि अमेरिका ने किसी भी अन्‍य देश के मुखिया या ट्विटर हैंडल को अब तक फॉलो नहीं किया था । लेकिन ये क्‍या, अमेरिका ने अब एक बार फिर सभी हैंडल्‍स को अनफॉलो कर दिया है ।

Advertisement

अमेरिका की मांग पूरी की
कोरोना वायरस महामारी के बीच अमेरिका को जब हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की जरूरत आन पड़ी तो भारत ने सबसे आगे बढ़कर उसकी   मदद की । इसके कुछ दिन बाद ही व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था । भारत में इस बात की खुशी जताई गई, लेकिन अब चंद दिनों के बाद ही व्हाइट हाउस ने एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है ।

Advertisement

10 अप्रैल को किया था फॉलो
भारत ने जब अमेरिका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन देने का फैसला लिया, उसके बाद 10 अप्रैल से व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने कई भारतीय ट्विटर हैंडल को फॉलो किया । इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ  प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास के ट्विटर हैंडल्‍स को फॉलो किया गया ।  इनके अलावा भारत में अमेरिका केराजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था ।

Advertisement

13 हैंडल्‍स को फॉलो करता है अमेरिका
10 अप्रैल को व्हाइट हाउस की ओर से फॉलो किए जाने वाले हैंडल्‍स की संख्या 19 हो गई थी । जिसमें सभी विदेशी हैंडल भारत से ताल्लुक रखते थे । लेकिन अब एक बार फिर ये संख्‍या 13 हो गई है । भारत के सभी हैंडल्‍स अनफॉलो कर दिए गए हैं । अमेरिका के इस अजीब कदम को लेकर अब चर्चाएं और अटकलें शुरू हो गई हैं । आपको बता दें पिछले दिनों अमेरिका के एक विभाग ने भारत में धार्मिक मामलों को लेकर फैल रहे तनाव पर चिंता जताई थी ।