इरफान खान की पत्नी सुतापा का वो इमोशनल लेटर, जिसमें उन्‍होने फैंस से की थी खास अपील

इरफान खान नहीं रहे, लेकिन उनकी यादें कोई नहीं मिटा सकता । एक इमोशनल लेटर उनकी पत्‍नी ने फैंस को लिखा था, जिसमें उन्‍होने एक अपील भी की थी ।

New Delhi, Apr 30 : ये भी कोई उम्र होती है दुनिया छोड़कर जाने की … शायद नहीं, लेकिन सितारों से दूर उस नीले गगन को भी इरफान की जरूरत रही होगी । हंसाने के लिए, रुलाने के लिए, थोड़ा गंभीर थोड़ा मसखरी लगाने के लिए । 53 साल के इरफान खान 2 साल से एक बीमारी से जूझ रहे थे, ऐसी बीमारी जिसका इलाज मुश्किल था । लेकिन वो लड़े और लंदन में एक साल इलाज के बाद भारत भी लौटे । मुश्किल समय में एक फिल्‍म भी निपटाई, लेकिन मौत तो जैसे इंतजार कर रही थी । कि कब मौका मिले और कब वो इरफान को सबसे दूर ले जाए । पत्‍नी ने इरफान की बीमारी के बाद फैंस के लिए एक इमोशनल अपील की थी । आगे पढ़ें ।

Advertisement

सुतापा का इमेाशनल पोस्‍ट
इरफान खान की पत्‍नी सुतापा सिकदर ने लिखा था – ‘मेरा बेस्ट फ्रेंड और मेरा पार्टनल एक योद्धा है. वो हर मुसीबत से ग्रेस और खूबसूरती के   साथ लड़ रहा है’. उन्होंने फैंस को प्यार और दुआओं के लिए धन्यवाद दिया था और इसके साथ ही सभी से कहा था कि अपनी कीमती ऊर्जा उनके लिए दुआएं करने में लगाएं. उन्होंने इरफान के फैंस को उम्मीद बंधाते हुए ये भी कहा था कि जिंदगी की अहमियत को समझें.

Advertisement

Advertisement

My best friend and my partner is a ‘warrior’ he is fighting every obstacle with tremendous grace and beauty. I…

Posted by Sutapa Sikdar on Friday, March 9, 2018

पत्‍नी के बारे में ये कहते थे इरफान
इरफान खान के लिए उनकी पत्‍नी सुतापा एक दोस्‍त की तरह थीं, वो उनसे बेहद मोहब्‍ब्‍त करते थे । इरफान ने पत्‍नी के लिए एक इंटरव्‍यू में कहा था – ‘उसके बारे में क्या कहूं ? वो मेरे लिए सातों दिन 24 घंटे खड़ी रही. मेरी देखभाल की और उनके कारण मुझे बहुत मदद मिली. इरफान ने कहा कि मैं अभी तक हूं, इसकी वो एक बड़ी वजह है और अगर मुझे जीने का मौका मिलेगा, मैं उसके लिए जीना चाहूंगा’.

जंग जीत जाएंगे इरफान
सुतापा को पूरी उम्मीद थी कि इरफान कैंसर से जंग जीत जाएंगे । उनके फैंस को भी थी । लेकिन ऐसा हो ना सकता । इरफान खान की तबीयत अचानक बिगड़ी और वो दुनिया को अलविदा कह गए । बेहद जिंदादिल इंसान इरफान खान अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके फैंस, परिवार और दोस्‍त ये मानने को कतई तैयार नहीं । इरफान हर पल में मौजूद रहेंगे, अपनी फिल्‍मों, अपने डायलॉग, मुस्‍कुराते चेहरे और बोलती आंखों से हमेशा अभिनय की दुनिया में याद किए जाएंगे ।