मौलाना के उकसाने पर नमाज पढने इकट्ठा हुए हजारों मुसलमान, अल्लाह ने पैदा किया कोरोना, वीडियो

सरकार के हिदायत की अनदेखी करते हुए मौलवी मुजीब रहमान ने रमजान के हर जुमे को मस्जिदों में जाकर नमाज पढाने का लोगों से आह्वान किया।

New Delhi, May 04 : अफगानिस्तान में भी कोरोना वायरस ने अपने पैर फैलाने शुरु कर दिये हैं, यहां संक्रमण के अभी तक 2700 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, इसके साथ ही 85 लोगों की मौत भी हो चुकी है, सरकार ने काबुल और कई दूसरे शहरों में लॉकडाउन का ऐलान किया है, लेकिन पाक की तरह यहां भी कट्टरपंथी मौलाना बार-बार लोगों को उकसा कर मस्जिदों में नमाज अदा करने के लिये इकट्ठा कर रहे हैं, शुक्रवार को भी सलाफी मुल्ला, मौलवी मुजीब रहमान अंसारी के उकसावे के बाद हजारों लोग जुम्मे की नमाज के लिये मस्जिद में इक्ट्ठा हो गये।

Advertisement

लोगों को उकसाया
सरकार के हिदायत की अनदेखी करते हुए मौलवी मुजीब रहमान ने रमजान के हर जुमे को मस्जिदों में जाकर नमाज पढाने का लोगों से आह्वान किया, जिसके बाद शुक्रवार को अफगानिस्तान के तीसरे सबसे बड़े शहर हेरत के गाजेर शाह शरीफ के पास कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन का धता बताते हुए हजारों की संख्या में मुसलमान जमा हो गये और नमाज पढी।

Advertisement

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्जिद में जमा हुए लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन नहीं किया। नमाज पढने जुटे लोगों ने कहा हम कोरोना वायरस की चिंता नहीं करते, हमें भरोसा है कि अल्लाह ने ही कोरोना को भी बनाया है, बिना अल्लाह की मर्जी के ऐसा वायरस धरती पर पैदा हो ही नहीं सकता।

Advertisement

अल्लाह पर भरोसा
मौलवी मुजीब ने अपनी तकरीर में कहा, हम मुसलमान हैं, हम अल्लाह पर भरोसा करते हैं, कोरोना मुसलमानों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता,   नमाज पढने के लिये इकट्ठा हुए कई अन्य लोग भी कुछ ऐसा ही कहते नजर आये, कि उन्हें इबादत के लिये कोरोना वायरस का डर नहीं लगता।

काबा भी बंद है
मालूम हो कि इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल काबा और मक्का मस्जिद को भी कोरोना संक्रमण की वजह से बंद रखा गया है, सऊदी अरब ने लोगो से हज यात्रा का प्लान भी सोच-समझकर बनाने के लिये कहा है, जबकि दो महीने से उमरा यात्रा भी स्थगित है, इसके साथ ही य़ेरुशलम की अल अक्सा मस्जिद और मदीना की पैगंबर मोहम्मद की मस्जिद को भी बंद रखा गया है, मक्का को मार्च मध्य से ही बंद रखा गया है, फिलहाल इस शहर में किसी को जाने की इजाजत नहीं है।