अंतिम विदा: शहीद कर्नल आशुतोष की पत्नी ने किया सैल्यूट,  मेजर सूद की पत्नी बोलीं – शहादत पर गर्व

हंदवाड़ा में शहीद हुए मेजर शर्मा और मेजर सूद का आज राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार कर दिया गया । बेहद भावुक इन पलों में वीर जवानों की शहादत को सलामी दी गई ।  

Advertisement

New Delhi, May 05: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद का राजकीय सम्मान के साथ मंगलवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया । कर्नल आशुतोष शर्मा को जहां जयपुर मिलिस्ट्री स्टेशन में अंतिम विदाई दी गई। वहीं मेजर सूद की पत्‍नी की एक तस्‍वीर ने सोशल मीडिया पर सभी को भावुक कर दिया । शहीदों के परिजनों ने पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Advertisement

कर्नल आशुतोष को श्रद्धांजलि
कर्नल आशुतोष शर्मा को मंगलवार सुबह जयपुर मिलिस्ट्री स्टेशन में अंतिम विदाई दी गई ।  उनकी पत्‍नी ने उन्‍हें सैल्‍यूट कर अंतिम विदा दी । शहीद कर्नल का पार्थिव शरीर सोमवार को ही जयपुर हवाईअड्डे पहुंचा था । यहां उनकी पत्नी पल्लवी, बेटी तमन्ना और बड़े भाई पीयूष पहुंचे । कर्नल आशुतोष 21 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर थे। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर भी पहुंचे।

Advertisement

मेजर सूद को अंतिम विदा
वहीं शहादत को प्राप्‍त हुए शहीद मेजर अनुज सूद भी पंचतत्व में विलीन हो गए । उनके अंतिम संस्कार के लिए केवल उनके पारिवारिक सदस्यों  और रिश्तेदारों को ही आने की अनुमति दी गई थी । श्मशान घाट में शहीद मेजर अनुज सूद के पिता सीके सूद, मां और पत्नी मौजूद रहीं । मेजर सूद के माता – पिता ने बेटे पर गर्व होने की बात कही तो वहीं पत्‍नी ने नम आंखों से विदा किया लेकिन ये भी कहा कि उन्हें अनुज की शहादत पर गर्व है और वे हमेशा मेरे साथ रहेंगे । ब्रिगेडियर पिता ने कहा कि अनुज ने मेरा सिर फख्र से ऊंचा कर दिया, बेटा तुझे सलाम।

सपने रह गए अधूरे, परिवार करेगा पूरा
शहीद कर्नल आशुतोष के भाई पीयूष ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह आईपीएस बनकर समाज के लिए बहुत कुछ करना चाहता है, वो अपनी बेटी को आईपीएस बनना चाहता था । कर्नल आशुतोष तैयारी कर रहे थे लेकिन जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी की वजह से उन्‍हें मौका नहीं मिल पाया । अब आशु के सपने को पूरा करना हम सभी की जिम्मेदारी है । बेटी तमन्ना को आईपीएस अधिकारी बनाकर उनके सपने को पूरा करेंगे ।