हंदवाड़ा का बदला शुरू, हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में किया ढेर

हंदवाड़ा में भारत के वीर जवानों की शहादत का बदला लेना शुरू हो गया है । आज एक बड़ी कामयाबी सेना को मिली । एनकाउंटर में हिजबुल कमांडर मार गिराया गया ।

New Delhi, May 06 : हंदवाड़ा का बदला लेना शुरू हो गया है, सेना ने बड़ी कार्रवाई की है । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली । अवंतीपोरा के बेगपोरा इलाके में हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को ढेर कर दिया गया । मोस्ट वांटेड हिज्बुल कमांडर के सिर पर 12 लाख रुपए का इनाम था । रियाज नाइकू की मौत की पुष्टि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने की है । इस एनकाउंटर की पुष्टि भी की है ।

Advertisement

मंगलवार रात से सर्च ऑपरेशन था जारी
सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ की एक ज्‍वॉइंट टीम ने बेगपोरा में मंगलवार रात से ही कॉर्डन सर्च ऑपरेशन शुरू किया था । ये अब तक जारी थी । आपको बता दें पिछले दो महीने से कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए सेना लगातार ऑपरेशन कर रही थी, बीते तीन दिन में ही हंदवाड़ा में दो मुठभेड़ हुईं । इस एनकाउंटर में सेना के 21 राष्ट्रीय राइफल्स के एक कमांडिंग ऑफिसर समेत 8 जवान शहीद हो गए । रियाज नायकू की मौत हंदवाड़ा का बदला कहा जा रहा है ।

Advertisement

अपने गांव आया था रियाज नायकू
मंगलवार को सुरक्षाबलों को सूत्रों से इनपुट मिला था कि ईनामी आतंकी रियाज़ नायकू बेगपोरा आ रहा है । ये उसका अपना ही गांव था, वो अपने परिवार से मिलने आ रहा था । बताया गया कि वो अपने अड्डे में छिपा हुआ था । दनपुट मिलने पर पूरे गांव को पूरी तरह से घेर लिया गया । जिस घर में रियाज नायकू छिपा था, वहां पर दो-तीन अन्य आतंकवादी भी छिपे हुए थे । इन सबको सुरक्षाबलों ने जन्‍नत पहुंचा दिया है ।

Advertisement

गृह मंत्रालय की कड़ी नजर
आतंकी नायकू को जिस जगह पर मारा गया है बताया जा रहा है वहां स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी है । ऐसे में अवंतीपोरा समेत पूरे कश्मीर के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की कड़ी नजर है । मंत्रालय की ओर से राज्‍य में कानून-व्यवस्था बनाए जाने को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस से सीधा संपर्क साधा जा रहा है । घाटी के हालात के बारे में पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि हालात नियंत्रण में है और चिंता की कोई बात नहीं है ।

Advertisement