उद्धव ठाकरे पर है 15.50 करोड़ का कर्ज, कोई कार नहीं, संपत्ति जान रह जाएंगे हैरान

मुख्यमंत्री ठाकरे ने अपने दोनों बेटों को खुद पर निर्भर नहीं बताया है, लिहाजा अपने चुनावी हलफनामे में उनकी संपत्ति या देनदारियों का जिक्र नहीं किया है।

New Delhi, May 12 : महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एमएलसी चुनाव के लिये हलफनामा दायर किया है, जिसमें उन्होने अपने परिवार के पास 143.26 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति घोषित की है, हालांकि शिवसेना प्रमुख के पास कोई कार नहीं है, ठाकरे पर अगर कर्ज की बात की जाए, तो करीब साढे 15 करोड़ की उनकी देनदारियां है। भारत निर्वाचन आयोग को सोमवार को दिये चुनावी हलफनामे में उन्होने अपनी संपत्ति और इनकम सोर्स के बारे में बताया है।

Advertisement

23 मुकदमे दर्ज
उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि की आदमी विभिन्न कारोबारों से होती है, उद्धव ठाकरे की पत्नी मुखपत्र सामना की संपादक भी है, ठाकरे ने अपने हलफनामे में बताया कि उनके पास कोई कार नहीं है, उनके खिलाफ पुलिस में 23 मुकदमें दर्ज है, जिसमें से 14 सामना और दोपहर का सामना में मानहानिकारक सामाग्री या कार्टून से संबंधित है।

Advertisement

बेटे निर्भर नहीं
मुख्यमंत्री ठाकरे ने अपने दोनों बेटों को खुद पर निर्भर नहीं बताया है, लिहाजा अपने चुनावी हलफनामे में उनकी संपत्ति या देनदारियों का जिक्र नहीं किया है, उद्धव के बड़े बेटे आदित्य उनकी सरकार में मंत्री भी हैं, उनके पास पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी है।

Advertisement

संपत्ति
हलफनामे के अनुसार उद्धव ठाकरे के पास 76.59 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जिसमें से 52.44 करोड़ रुपये की अचल और 24.14 करोड़ की चल संपत्ति है, उनकी पत्नी के नाम 65.09 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है, जिसमें 28.92 करोड़ की अचल और 36.16 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। इससे पहले सोमवार को उद्धव ठाकरे और सत्तारुढ गठबंधन के 4 अन्य उम्मीदवारों ने 21 मई को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिये अपना नामांकन दायर किया, फिलहाल सीएम उद्धव ठाकरे विधानसभा या विधानसभा के सदस्य नहीं हैं।