नई नवेली दुल्‍हन को हुआ कोरोना, ससुराल की जगह अस्‍पताल शिफ्ट, 32 परिवार जन क्‍वारंटीन

लॉकडाउन में नियमों का पालन करते हुए शादी हो रही हैं । लेकिन भोपाल में हुई एक शादी कोरोना की जद में आ गई । यहां दुल्‍हन ही कोरोना पॉजिटिव निकल गई ।

New Delhi, May 21: कोरोना वायरस संक्रमण बीमारी को फैलने से रोकना है तो लॉकडाउन ही उसका उपाय है, लेकिन इतना समय लॉकडाउन में गुजारने के बाद लोगों को राहत चाहिए । सरकार के लिए भी अर्थव्‍यवस्‍था को संभालना मुश्किल होने लगा तो लॉकडाउन में ढील देकर इसे काफी हद तक खोल दिया गया है । अब नियमों का पालन करते हुए कई काम हो रहे हैं । जिनमें से शादी समारोह भी एक है । 20 लोगों के जमावड़े के साथ शादी समारोह संपन्‍न किया जा सकता है । लेकिन मध्‍यप्रदेश में ये शादी भी कोरोना की जद में आ गई ।

Advertisement

दुल्‍हन निकली कोरोना पॉजिटिव
मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के मंडीदीप इलाके में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है । यहां सतलापुर में एक नवविवाहिता की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है । ध्‍यान देने वाली बात ये कि शादी इसी 18 मई को हुई । लड़की भोपाल शहर के जाटखेड़ी की रहने वाली है और लड़का सतलापुर निवासी है । शादी से पहले से ही लड़की की तबीयत खराब चल रही थी, जिस वजह से उसका कोरोना टेस्‍ट किया गया था ।

Advertisement

शादी के दो दिन बाद आई रिपोर्ट
कोरोना टेस्‍अ की रिपोर्ट शादी के दो दिन बाद घर पहुंची तो सबके होश उड़ गए । नवविवाहिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ससुराल  पक्ष में हड़कंप मच गया । जिसके बाद नई-नवेली दुल्हन को ससुराल के घर की जगह हॉस्पिटल शिफ्ट होना पड़ा । रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो बहू को भोपाल एम्स भेजा गया है ।

Advertisement

32 परिवारजन क्‍वारंटीन
नवविवाहिता के परिवार समेत कुल 32 लोगों को होम क्वारनटीन कर दिया गया है । मामले में अबदुल्लागंज के बीएमओ डॉक्टर अरविंद सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक इंदौर से आई छात्रा समेत चार कोरोना के मरीज सामने आए थे जो अब पूरी तरह से ठीक हो चुके थे । कोरोना मुक्त हो चुके मंडीदीप में नवविवाहित दुल्‍हन के पॉजिटिव आने के बाद अब यह पांचवां मामला है ।