रियल हीरो सोनू सूद ने मदद के लिए अब नंबर किया जारी, अमिताभ बच्चन भी नहीं रहे पीछे, उठाया बड़ा कदम

एक्‍टर सोनू सूद प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के मुहिम में लगे हैं अब महानायक अमिताभ बच्‍चन ने भी प्रवासी मजदूरों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है ।

New Delhi, May 27: एक्‍टर सोनू सूद पिछले कुछ दिनों में रियल लाइफ हीरो बन गए हैं । अपने घर भेजो अभियान के तहत उन्‍होने 12 हजार से ज्‍यादा श्रमिकों, छात्रों को उनके घर तक पहुंचा दिया है । सोनू इन लोगों के लिए बस अरेंज करवा रहे हैं, खाने-पीने का सामान अरेंज करवा रहे हैं, लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए ये भी वादा ले रहे हैं कि वे सभी काम पर वापस लौटेंगे । इस बीच सोनू सूद ने एक और काम किया है । मदद के लिए अपना नंबर ही जारी कर दिया है ।

Advertisement

सेानू सूद ने नंबर किया जारी
एक्‍टर सोनू सूद ने अपने ट्विटर पर एक संदेश जारी करते हुए लिखा है, चलो घर छोड़ आऊं । संदेश में लिखा है – “मेरे प्यारे श्रमिक भाइयों और बहनों, अगर आप मुंबई में हैं और घर जाना चाहते हैं तो कृपया 180012133711 पर कॉल करें या 9321472118 पर नाम और पता वॉट्सऐप करें। आप कितने लोग हैं और कहां जाना चाहतें, हमें बताएं. हमारी टीम जल्दी आपसे संपर्क करेगी । धन्यवाद।”

Advertisement

अमिताभ भी चलाएंगे बसें
सोनू सूद के बाद खबर आ रही है कि अमिताभ बच्चन भी प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने का इंतजाम कर रहे हैं । जानकारी है कि जल्द ही मुंबई से 10 बसें उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लेकर रवाना होंगी । जानकारी के मुताबिक, टीम इस गुरुवार को हाजी अली से यूपी के लिए 10 से ज्यादा बसें भेजने के लिए प्लानिंग कर रही है । अमिताभ स्‍वयं और उनकी टीम भी लगातार लोगों की मदद कर रही हैं । कोरोना वायरस के चलते बिग बी पिछले दो महीने से लगातार काम कर रहे हैं, अब इन कामों में प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाना भी शामिल होने वाला है ।

Advertisement

बिग बी कर रहे हैं मदद
आपको बता दें अमिताभ और उनकी टीम मार्च से ही जरूरतमंद लोगों को मदद कर रही है । उनकी टीम फूड पैकेट्स, ड्राई फूड पैकेट्स, पानी की बोतल, चप्पल आदि चीजें उन प्रवासी मजदूरों को बांट रहे हैं, जो मुंबई से बाहर जा रहे हैं । अमिताभ कोरोना वॉरियर्स की भी लगातार मदद कर रहे है । हाल ही में उन्‍होने मुंबई में कई जगह 20 हजार पीपीई किट्स और फूड पैकेट्स डोनेट किए । वो कई सरकारी प्रोजेक्टस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं । कई एजेंसियों और लोकल अधिकारियों की मदद से अमिताभ बच्चन की टीम अब तक अनगिनत मास्क, सैनिटाइजर भी अस्‍पतालों तक पहुंचा चुकी हैं । जानकारी के अनुसार अमिताभ 8 मार्च से वह मुंबई में कई जगह रोज 4500 फूड पैकेट्स भी बंटवा रहे हैं उन्‍होने करीब 10 हजार ड्राई राशन पैकेट 10 हजार परिवार में बांटे हैं ।