कभी साइकिल की नहीं थी ‘हैसियत’, आज इतनी संपत्ति के मालिक हैं मनोज तिवारी, कारों का काफिला

भोजपुरी सुपरस्टार कारों के शौकीन हैं, उनके पास 5 लग्जरी कार है, जिसमें ऑडी क्यू7, मर्सिडीज बेंज, टोयोटा फॉर्च्यूनर, टोयोटा इनोवा और होंडा सिटी कार है।

New Delhi, Jun 05 : बीजेपी ने हाल ही में अपने संगठन में बदलाव किया है, तीन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को बदल दिया गया है, जिसमें सबसे प्रमुख दिल्ली का है, दिल्ली में बीजेपी ने बड़ा बदलाव करते हुए मनोज तिवारी को हटाकर आदेश कुमार गुप्ता को नया अध्यक्ष नियुक्त किया है, आइये आपको बताते हैं कि दिल्ली के उत्तर पूर्वी सीट से सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के पास कितनी संपत्ति है।

Advertisement

24 करोड़ के मालिक
उत्तर पूर्वी दिल्ली बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने पिछले साल 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान जो हलफनामा दिया था, उसके मुताबिक वो 24 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं, उनके पास 15.76 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 8.52 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है, इसके साथ ही उन्होने खुद पर 1.36 करोड़ रुपये का कर्ज भी घोषित किया है।

Advertisement

कारों के शौकीन हैं मनोज तिवारी
भोजपुरी सुपरस्टार कारों के शौकीन हैं, उनके पास 5 लग्जरी कार है, जिसमें ऑडी क्यू7, मर्सिडीज बेंज, टोयोटा फॉर्च्यूनर, टोयोटा इनोवा और होंडा सिटी कार है। जिसकी बाजार कीमत उन्होने 54 लाख रुपये बताई है, मनोज तिवारी का कार प्रेम अकसर नजर आते हैं, वो अलग-अलग मौकों पर नये-नये कार में नजर आते हैं।

Advertisement

कभी साईकिल की नहीं थी हैसियत
जी हां, ये बात खुद मनोज तिवारी ने कही थी, कई मीडिया इंटरव्यूज में तिवारी कह चुके हैं, कि 22 साल तक उनकी हैसियत साईकिल खरीदने की नहीं थी, एक बार उन्हें एक दोस्त की साइकिल मिली, तो वो सभी रिश्तेदारों के यहां साइकिल से ही घूम आये, हालांकि उन्होने अपने मेहनत के दम पर मुकाम हासिल किया, राजनीति में आने से पहले वो भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार थे, इसके साथ ही एंडोर्समेंट और स्टेज प्रोग्राम से भी लाखों में कमाई करते थे।

2016 में बने थे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष
2015 दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद मनोज तिवारी को 2016 में प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया, उनकी अगुवाई में दिल्ली में 2017 एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की, इसके बाद 2019 लोकसभा चुनाव में सातों सीटें जीतने में पार्टी सफल रही, मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से दिग्गज राजनेता और पूर्व सीएम शीला दीक्षित को हराया था।