खेत में अटका किसान का हल, खोदने पर मिला सालों पुराना खजाना

याकूब अली ने बताया कि खेत में जुताई के दौरान उनका हल किसी चीज से टकराया, जिसके बाद उन्होने देखने की कोशिश की, कि आखिर हल किस चीज से टकराया है।

New Delhi, Jun 07 : तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में एक किसान को खेत में जुताई करते समय जमीन के नीचे से सोना और ढेर सारे रत्न मिले है, ये कहानी सुनने को फिल्म लग सकती है, लेकिन ये बिल्कुल सच है, इतना ही नहीं किसान को जमीन के भीतर से कई सारे एंटीक्स पीस मिले हैं, ये सभी सोने, चांदी और तांबे के हैं, येर्रागद्दापल्ली गांव के किसान याकूब अली फसल की बुआई के लिये अपने खेत की जुताई कर रहे थे, तभी उन्हें जमीन के नीचे से सोना और ढेर सारे रत्न मिले।

Advertisement

हल किसी चीज से टकराया
याकूब अली ने बताया कि खेत में जुताई के दौरान उनका हल किसी चीज से टकराया, जिसके बाद उन्होने देखने की कोशिश की, कि आखिर हल किस चीज से टकराया है, जब याकूब ने ठीक से देखा, तो हैरान रह गये, शुरुआत में उन्हें तीन कांसे के बर्तन मिले, जिसमें आभूषण भरे थे, बाद में और कई एंटीक्स चीजें मिली।

Advertisement

पुलिस को दी जानकारी
किसान ने बिना देर किये इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस और रेवेन्यू अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे, गांव वालों तक भी ये बात फैल गई, जिसके बाद वहां देखने के लिये भीड़ लग गई, हर कोई जानना चाहता था कि ये कहानी है या सच्चाई।

Advertisement

क्या-क्या मिला है
पुलिस ने बताया कि अब तक की खुदाई में 25 सोने के सिक्के, गले के आभूषण, अंगूठियां, पारंपरिक बर्तन मिले हैं, जिसे पुरातत्व विभाग के पास भेज दिया गया है, जहां पर विशेषज्ञ ये जानने की कोशिश कर रहे हैं, कि ये आभूषण सोने के सिक्के, धातु के बर्तन किस काल में बने हैं, जांच के बाद पूरी जानकारी सामने आ जाएगी।

निजाम के दौर का
जहीराबाद महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के रास्ते में पड़ता है, औरंगाबाद निजामों की पहली राजधानी हुआ करती थी, दुनिया के सबसे अमीर निजाम यहीं रहते थे, कोहिनूर हीरा भी गोलकुंडा की खदानों से निकला था, मान  जा रहा है कि किसान के जमीन के अंदर जो एंटीक्स मिले हैं, वो निजाम के दौर के हो सकते हैं।