अब कोरोना ने ली पहले जनप्रतिनिधि की जान, विधायक की हुई मौत

बीते मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ और जुकाम बुखार की शिकायत के बाद विधायक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कोरोना सैम्पल भी लिया गया।

New Delhi, Jun 10 : देश में कोरोना का दहशत जारी है, इस संक्रमण की वजह से तमिलनाडु में विधायक का मौत का मामला सामने आया है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के विधायक जे अंबाजगन की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है, आपको बता दें कि डीएमके विधायक पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे, चेन्नई के एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, बुधवार सुबह करीब सात बजे उन्होने आखिरी सांस ली, अंबाजगन चेन्नई पश्चिले जिले में डीएमके के सेक्रेटरी भी थे। कोरोना से किसी जन प्रतिनिधि की मौत का देश में ये पहला मामला है।

Advertisement

कोरोना पॉजिटिव
बीते मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ और जुकाम बुखार की शिकायत के बाद विधायक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कोरोना सैम्पल भी लिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इसके बाद से ही वो चेन्नई के डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर में वो भर्ती थे, 61 वर्षीय विधायक किडनी से जुड़ी बीमारी से पीड़ित थे, उनका शुगर लेवल भी हाई था।

Advertisement

आईसीयू में भर्ती
अस्पताल के सीईओ डॉ. इलनकुमार कलियामूर्ति ने जानकारी दी, कि विधायक की हालत सोमवार शाम से ही बिगड़ने लगी थी, जिसके बाद उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (आईसीयू) में शिफ्ट किया गया था, वहां एक दिन रहने के बाद बुधवार सुबह उन्होने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। डॉक्टर के मुताबिक डीएमके विधायक का दिल ठीक से काम नहीं कर रहा था, ऐसे में उनकी हालत नाजुक हो गई थी।

Advertisement

तमिलनाडु में कोरोना
मालूम हो कि महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण वाला राज्य तमिलनाडु है, चेन्नई और आसपास के जिलों में राज्य के कुल कोरोना केसों में 75 फीसदी हिस्सेदारी है, इसके अलावा चेन्नई में 18.13 फीसदी पॉजिटिविटी दर दर्ज की गई है, इसके बाद चेंगलपट्टू 13.28 फीसदी, तिरुवल्लूर 11.96 फीसदी और अरियालुर 9.62 का नंबर आता है। हाल ही में तमिलनाडु के सीएम ई पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में दर्ज केसों में से लगभग 86 फीसदी एसिम्पटोमैटिक यानी बिना लक्षण वाले हैं, उन्होने उम्मीद जताई है कि जल्द ही कोरोना संक्रमण पर काबू पा लिया जाएगा।