सुशांत की अस्थियां गंगा जी में प्रवाहित, बेटियों के साथ पिता ने दी कांपते हाथों से बेटे को अंतिम विदा

सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियों को गंगा जी में प्रवाहित कर दिया गया है । उनके पैतृक स्‍थान में पिता ने बेटियों के साथ आज बेटे को आखिरी विदाई दे दी ।

New Delhi, Jun 18: सुशांत सिंह राजपूत का पूरा परिवार सदमे में हैं, परिवार के सबसे लाडले सदस्‍य ने खुदकुशी कर जान दे दी । एक बार भी पीछे मुड़कर उनके बारे में नहीं सोचा । पिता को जब से ये खबर मिली है, खाना – पीना तक मुहाल हो गया है । बहनों को रह-रहकर भाई की याद सता रही है । इस बीच परिवार ने सुशांत की अस्थियां गुरुवार दोपहर पटना के एनआइटी गंगा घाट पर विसर्जित कर दी । सुशांत के पिता केके सिंह के साथ उनकी तीनों बेटियां भी मौजूद थीं ।

Advertisement

पैतृक गांव में श्राद्धकर्म
मुंबई में सोमवार को अंतिम संस्‍कार के बाद परिवार सुशांत की अस्थियां लेकर बुधवार को पटना लौट आया था । जिसके बाद  पूर्णिया स्थित पैतृक गांव के लोगों और नाते-रिश्तेदारों के आने के बाद सुशांत का श्राद्धकर्म उनके राजीवनगर स्थित आवास पर किया गया । बुधवार को सुशांत की आत्मा की शांति के लिए उनके पटना स्थित घर में पूजा भी हुई ।  गंगा में अस्थियां प्रवाहित करने की जानकारी सुशांत की बहन ने एक पोस्ट के जरिए दी थी। उनकी बहन ने लिखा था- ‘मैं कल अपने घर पटना सुरक्षित पहुंच गई हूं। सभी को धन्यवाद जिन्होंने प्रार्थना के साथ हमारी इस मदद की। आज हम भाई (सुशांत) की अस्थियों का विसर्जन करेंगे।’

Advertisement

सुशांत की बहन की अपील
सुशांत की बहन ने उनके फैंस और सभी कंसर्न लोगों से अपील की थी – ‘मैं फिर आप सभी से ये कहूंगी कि उसके लिए प्रार्थना करें और उसकी यादों और ढ़ेर सारे प्यार के साथ उसे अलविदा कहें। उसकी जिंदगी का जश्न मनाएं और उसे बहुत प्यार और खुशियों के साथ विदाई दें।’  21 जनवरी 1986 को पटना, बिहार में जन्‍मे सुशांत अभी सिर्फ 34 साल के थे । सुशांत सिंह राजपूत की अस्थियां वहीं विसर्जित की गईं जहां उनकी मां की अस्थियों को प्रवाहित किया गया था।

Advertisement

परिवार ने दिए बयान
इससे पहले मुंबई में पुलिस को दिए अपने बयान में सुशांत के परिवार ने उनके फिल्‍म इंडस्‍ट्री से परेशान होने की बात मानी थी । उनके पिता ने पुलिस को बताया था कि सुशांत अकसर मायूस हो जाते थे । लेकिन वो इस कदर तनाव में हैं ये बात वो नहीं जानते थे । वहीं सुशांत की बहनों ने बताया कि उनसे कभी कभार सुशांत बताते थे कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री में सर्वाइव कर पाना मुश्किल काम है, वो कभी कभी बहुत परेशान हो जाते हैं ।