सोनू निगम को इन सिंगर्स का मिला साथ, बोले हां Nepotism है, बॉलीवुड में बहुत ज्‍यादा है, हम सब शिकार

सोनू निगम ने बॉलीवुड में नेपोटिज्‍म और माफिया जैसी बात कहकर बाकी सिंगर्स को भी अपनी बात कहने का मौका दे दिया है । अब एक के बाद एक सिंगर्स सामने आ रहे हैं ।

New Delhi, Jun 24: पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में खुदकुशी कर ली । एक सक्‍सेसफुल एक्‍टर को ऐसा क्‍यों करना पड़ा, इसका किसी के पास कोई जवाब नहीं है । बॉलीवुड में इसके बाद एक बार फिर नेपोटिजम पर बहस शुरू हुई । किस तरह स्‍टार किड्स इंडस्‍ट्री में बिना टैलेंट भी सर्वाइव कर जाते हैं और किस तरह बाहर से आए टैलेंट को मौका तक नहीं मिलता, अपनी जगह बनाने का, इस सब्‍जेक्‍ट पर अब लगातार बात हो रही है । इन सबके बीच सोनू निगम के वीडियो ने म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री में विस्‍फोट ही कर दिया । अब इंडस्‍ट्री से बाकी सिंगर्स भी सामने आ रहे हैं ।

Advertisement

मोनाली ठाकुर ने किया सपोर्ट
सिंगर मोनाली ठाकुर ने सीधे तौर पर सोनू निगम का नाम लिया है, उन्‍होने बताया कि इंडस्‍ट्री किस बाहर से आए लोगों के साथ बर्ताव करती है । मोनाली ने एक इंटरव्‍यू में कहा – ”सोनू निगम सीनियर हैं और काफी समय से  इंडस्ट्री में हैं. इंडस्ट्री में उनका बड़ा नाम है और आइकॉनिक म्यूजिशियन में से एक हैं. वे इन सब चीजों से ऊपर उठ चुके हैं. लेकिन उन्होंने सच कहा कि म्यूजिक इंडस्ट्री में माफियागिरी है. किसी को उसका हक नहीं मिलता है. यही वजह है कि मैं म्यूजिक इंडस्ट्री के माहौल को पसंद नहीं करती हूं. यहां तक कि अब मैं मूवी में गाने का प्रयास भी नहीं करती हूं. मैंने खुद को अलग कर लिया है क्योंकि मुझे अपने मेंटल हेल्थ की चिंता है।”

Advertisement

कुमार सानू ने भी माना नेपोटिजम है
वहीं सोनू निगम से भी पहले से इंडस्‍ट्री में रचे बसे गायक कुमार सानू ने भी माना है कि बॉलीवुड में परिवारवाद की जड़ें गहरी हैं । कुमार सानू ने सुशांत सिंह राजूपत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा – ‘मैं यही कहूंगा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. मन अभी भी कह रहा है कि काश सुशांत सिंह राजपूत ने ऐसा कदम नहीं उठाया होता. उनकी मौत से एक अलग ही क्रांति दिखाई दे रही है. नेपोटिज्म हर जगह होती है लेकिन बॉलीवुड में ज्यादा होती है. यह आप हैं जो हमें बनाते हैं. कौन किसको बनाएगा, कौन किसको इंडस्ट्री से निकाल देगा यह फिल्म बनाने वाले या ऊपर के लोग तय नहीं कर सकते हैं. यह आपके हाथ में है कि किसे रखना है और किसे गिराना. आप ही हो जो सभी आर्टिस्टों को बनाते हैं.’

Advertisement

सोना महापात्रा का ट्वीट
सिंगर सोना महापात्रा ने भी मामले में अपना पक्ष रखा है । हालांकि उन्‍होने सोनू निगम के बयान पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन उन्‍होने सलमान खान के ट्वीट पर सवाल उठाए हैं । सोना ने सलमान के ट्वीट पर जिसमें उन्‍होने अपने फैंस से अपील की है कि सुशांत के फैंस और परिवार की भावनाओं को समझें और अपशब्‍द ना कहें, पर अपना रिएक्‍शन दिया है । सोना महापात्रा ने लिखा है – ‘ पोस्टर ब्वॉय द्वारा एक ‘बड़ा दिल वाला’ पीआर मूव। निश्चित रूप से उन्होंने ऐसा कोई ट्वीट करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई, या उन धमकियों के लिए मांफी मांगने की जरूरत नहीं थी, जो उनकी डिजिटल आर्मी ने इससे पहले दूसरों को डराने और धमकाने के लिए भेजा। हर बार जब वह बुरे फंसते हैं, तो अपने पिता को आगे कर देते हैं।’