बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी है ये दबंग IPS अधिकारी, अब इस जिले की बनी एसपी

सीमाला प्रसाद 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, इससे पहले उनका चयन एमपी पीएससी में हुआ था, बतौर डीएसपी उन्होने नौकरी भी ज्वाइन कर ली थी।

New Delhi, Jun 25 : एमपी में इस सप्ताह सोमवार को कुछ पुलिस अधिकारियों के तबादले हुए, जिसमें एक नाम की खूब चर्चा हो रही है, ये नाम है आईपीएस सीमाला प्रसाद की, दरअसल उनकी नाम के चर्चा इसलिये ज्यादा हो रही है, क्योंकि पुलिस महकमे के लिये वो अलग कामों की वजह से भी जानी जाती हैं, उनका बॉलीवुड कनेक्शन उन्हें दूसरे पुलिस अधिकारियों से अलग करता है।

Advertisement

ड्यूटी ज्वाइन करनी है
एक लीडिंग वेबसाइट की टीम ने सीमाला प्रसाद से संपर्क किया, उनसे उनके फिल्मी करियर के बारे में बात करने की कोशिश की, हालांकि वो ज्यादा तो नहीं बोली, वो इन बातों को टालने लगी, उन्होने कहा कि अब ये सब पुरानी बातें हो गई है, फिलहाल तो ड्यूटी ज्वाइन करनी है।

Advertisement

2011 बैच की आईपीएस
सीमाला प्रसाद 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, इससे पहले उनका चयन एमपी पीएससी में हुआ था, बतौर डीएसपी उन्होने नौकरी भी ज्वाइन कर ली थी, हालांकि उन्हें कुछ उनकी मंजिल कुछ और ही थी, इसलिये उन्होने सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरु की और 2011 बैच में आईपीएस अधिकारी बनीं।

Advertisement

सांसद की बेटी
पूर्व आईएएस अधिकारी और सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद तथा साहित्यकार मेहरुन्निसा परवेज की बेटी सीमा को प्रशासनिक अनुभव और अभिनय कला विरासत में मिली है, स्कूल से दिनों से ही वो डांस और एक्टिंग में भाग लेती थी, उन्होने पहले प्रयास में ही पीसीएस परीक्षा में सफलता हासिल की, पहली नियुक्ति रतलाम डीएसपी की तौर पर मिली, हालांकि उनकी मंजिल सिविल सर्विसेज थी, सो उन्होने तैयारी जारी रखी और 2011 में सफलता भी हासिल कर ली।

एक्टिंग है शौक
आईपीएस बनने के बाद भी सीमाला के अंदर एक कलाकार जिंदा है, उन्होने डायरेक्टर जैगम इमाम की फिल्म अलिफ में एक किरदार किया था, ये फिल्म नवंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया में इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ क्वींसलैंड में बतौर वर्ल्ड प्रीमियर प्रदर्शित हुई, साथ ही भारत में फरवरी 2017 में रिलीज हुई।