दिग्गज सपा नेता के बेटे की कोरोना से मौत, लॉकडाउन में ही पिता भी दुनिया से हुए थे अलविदा

दिनेश वर्मा किडनी की बीमारी से भी ग्रसित थे, पिछले दिनों कोरोना पुष्टि होने के बाद उन्हें लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

New Delhi, Jun 30 : सपा के दिग्गज राजनेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिवंगत बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में कोरोना की वजह से मौत हो गई, आपको बता दें कि बेनी बाबू के बड़े बेटे दिनेश वर्मा कोरोना संक्रमित पाये गये थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनकी मौत की खबर से परिवार के साथ-साथ पार्ची में भी मातम पसरा हुआ है।

Advertisement

किडनी की बीमारी से ग्रसित थे
बताया जा रहा है कि दिनेश वर्मा किडनी की बीमारी से भी ग्रसित थे, पिछले दिनों कोरोना पुष्टि होने के बाद उन्हें लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से ठीक होकर वो डिस्चार्ज हो चुके थे, इसके बाद रेगुलर किडनी जांच के लिये वो दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल पहुंचे, जहां चेकअप में वो एक बार फिर से कोरोना पॉजिटिव पाये गये।

Advertisement

भंडारण निगम में बाबू के पद पर तैनात
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिनेश वर्मा भंडारण निगम में बाबू के पद पर कार्यरत थे, किडनी और लिवर की समस्या से पिछले काफी समय से जूझ रहे थे, साल 2007 में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, उनकी माता ने उन्हें किडनी डोनेट की थी, समय-समय पर जांच के लिये वो दिल्ली आते रहते थे, इधर कोरोना काल में स्वास्थ्य ज्यादा परेशान करने लगा था।

Advertisement

करीब तीन महीने पहले पिता का निधन
आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान ही 27 मार्च को पिता बेनी प्रसाद वर्मा की भी मौत हुई थी, वो भी लंबी बीमारी के बाद इस दुनिया से विदा हुए थे, बेनी प्रसाद वर्मा सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक थे, हालांकि बीच में वो सपा छोड़ कांग्रेस में चले गये थे, लेकिन बाद में मुलायम सिंह यादव के कहने पर वो पार्टी में लौटे, वो यूपी के कुर्मी समाज के सर्वमान्य नेता माने जाते थे। यूपीए-2 में उन्हें केन्द्रीय इस्पात मंत्री बनाया गया था।